कोलकता के सिल्क को मिलेगी दून में पहचान

0
142


देहरादून। होटल मधुबन में 29 से 30 मार्च तक दो दिवसीय ‘‘वीवर्स शो’’ का आयोजन होने जा रहा है। जिसके तहत सुचित्रा कोलकता ने कोलकता के सिल्क बुनकरों की देहरादून बाजार में बिक्री को बढ़ाने का प्रयास करेगा।

बुधवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात करते हुए आयोजक मिनाक्षी हवेलिया और मिनाक्षी अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में बुनकारों के सामने सबसे बड़ी चुनौती बाजार ढूंढने में होती है और सुचित्रा कोलकता बुनकरों को यही बाजार मुहैया कराता है। उन्होने बताया की दो दिवसीय ‘‘वीवर्स शो’’ में जो भी फैबरिक या पहनावा लाया जा रहा है वो सभी हाथ से बना हुआ है, साथ ही उसमे कोलकता की छाप भी दिखाई देगी। उन्होने बताया की बनारसी, पटन, पटोला, इकत्त, महेश्वरी काथा सभी वैरायटी का कपड़ा और फैबरिक लोगों को एक ही छत के नीचे मिलेगा।

बता दें सुचिता कोलकता इससे पहले भी दून में इस तरह के शो का आयोजन कर चुके हैं। उन्होने बताया की दून के लोगों में कोलकता सिल्क को लेकर उत्साह के साथ जागरूकता भी है।

मीनाक्षी ने बताया की किसी भी क्षेत्र के बुनकारों के लिए ये बहुत गर्व की बात है कि उनका क्षेत्रिय फैबरिक डिंमाड के साथ काफी लोगों की पंसद भी है। सुचित्रा कोलकता अपने बुनकरों के साथ साथ अपने ग्राहकों की डिमांड का भी खासा खयाल रखता है। उन्होने बताया की दो दिवसीय कपड़े के बाजार के साथ साथ उन लोगों के लिए जानकारी हासिल करने का माध्यम भी है जो इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं या इस क्षेत्र में रूचि रखते हैं।

LEAVE A REPLY