निजी स्कूलों की फीस वृद्धि को लेकर महिला मंच ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

0
76


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड महिला मंच ने निजी स्कूलों की फीस वृद्धि को लेकर मंगलवार को डीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें अवगत कराया गया कि नया शिक्षा सत्र शुरु होते हुए निजी स्कूलों ने 40 प्रतिशत तक फीस वृद्धि कर दी। कहा कि अगर जल्द ही जिला प्रशासन की ओर से निजी स्कूलों की फीस वृद्धि पर रोक नही लगाई गई तो महिला मंच 11 अप्रैल के बाद आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

मंगलवार को उत्तराखंड महिला मंच की संयोजक कमला पंत के नेतृत्व में मंच से जुड़ी हुए पदाधिकारी डीएम कार्यालय में एकत्र हुए। निजी स्कूलों पर विभिन्न शुल्कों के नाम पर मोटी फीस वसूलने का आरोप लगाते हुए महिलाओं ने मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बीएस राणा को फीस वृद्धि पर नियंत्रण लगाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

मंच संयोजक कमला पंत ने कहा कि महिला मंच लंबे समय से निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर आंदोलनरत रहा है। कहा कि निजी स्कूल संचालक नए सत्र में कई तरह के शुल्क के नाम पर अभिभावकों से मोटी फीस वसूल रहा है। मंच निजी स्कूलों के इस रवैए को बर्दाश्त नही करेगा। अगर जल्द ही स्थानीय प्रशासन और प्रदेश सरकार की ओर से निजी स्कूलों पर लगाम नही लगाई गई तो मंच आंदोलन के लिए बाध्य होगा। इस मौके पर शकुंतला गुंसाई,माहेश्वरी रजवार, कुंवारा देवी, सतेश्वरी ढौंडियाल, सोनिया नौटियाल, सुशीला उनियाल, संगीता रावत, हेमलता नेगी आदि मौजूद रही।

LEAVE A REPLY