पुलिस ने कार से दो लाख की नकदी की बरामद

0
55


देहरादून। संवाददाता। थाना सहसपुर पुलिस ने धर्मावाला बैरियर पर एक कार से दो लाख रूपये की नगदी बरामद किया है। पुलिस बरामद रूपये को सीज कर मामले की जानकारी आयकर विभाग एवं अन्य पुलिस अधिकारियों को दे दी है। चैकी प्रभारी धर्मावाला रणजीत खनेरा ने बता कि सोमवार रात धर्मावाला बैरियर पर पुलिस टीम द्वारा फ्लाइंग स्क्वाड के साथ चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान कुल्हाल की तरफ से आने वाली एक कार (यूके 16-4647) को चेक किया गया तो कार के डैशबोर्ड से दो लाख रुपये की नगदी बरामद हुई।

पूछताछ में वाहन चालक ने अपना नाम धीरज कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी बैरागीवाला देहरादून बताया। उसने बताया कि यह गाड़ी सुनील पुत्र राजाराम निवासी हरबर्टपुर देहरादून की है। जिसे वह कुल्हाल से लेकर आ रहा है। बरामद रूपये के बारे में पूछे जाने पर बताया कि उसे कार में रूपये होने की कोई जानकारी नहीं है और न ही नगदी के संबंध में कोई दस्तावेज है।

इन दिनों चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप आचार संहिता का पालन करते हुए जिले के सभी स्थानों पर सघन चेकिंग की जा रही है। चैकी धर्मावाला क्षेत्र में एक अंतरराज्यीय बैरियर दर्रारेट पर स्थापित है और एक धर्मावाला में बनाया गया हैं। यहां निरंतर 24 घंटे चैकी चेकिंग की जा रही है। चेकिंग के दौरान नगदी बरामद हुई है। जिसे सीज करके चैकी धर्मा वाला में जमा किया गया है। नगदी की जानकारी उपजिलाधिकारी विकासनगर, आयकर विभाग एवं अन्य पुलिस अधिकारियों को दी गई है। बरामद रूपये किसके है और कहां ले जाया जा रहा था इसकी जांच पुलिस व आयकर विभाग कर रही है।

LEAVE A REPLY