द्रोणनगरी से मोदी ने भरी हुंकार- भ्रष्टाचार खत्म और राष्ट्र सुरक्षित हाथों में

0
195


देहरादून। संवाददाता। भ्रष्टाचार और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस पर प्रधानमंत्री मोदी ने आज बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में उनका पैर भ्रष्टाचार के एक्सीलीटर पर रहा है और विकास वेटिंलेटर पर रहा है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यहंा देहरादून के परेड ग्राउंड में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे उन्होने कहा कि ऐसा कोई क्षेत्र और संसाधन नहीं बचा है जिसमें कांग्रेस ने भ्रष्टाचार नहीं किया हो और इस भ्रष्टाचार में एक परिवार सबसे आगे रहा है। बोफोर्स तोप सौदे से लेकर अगस्ता हैलीकाप्टर तक भ्रष्टाचार करने वाला यह परिवार अब बेल पर है और जेल जाने से बचने के लिए रास्ता ढूंढ रहा है।

उन्होने कहा कि उन्हे अब यह चैकीदार बर्दाश्त नहीं हो रहा है अभी आपका यह चैकीदार दुबई से एक दलाल को उठा लाया है जांच में जिनका नाम आया है उसमें एक एपी है और एक एफएएम है। एपी का मतलब है अहमद पटेल व एफएएम का मतलब है फैमली। जिसके खासमखास रहे है आपके राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री। अपना भाषण उत्तराखण्ड को सैन्य धाम बताने से शुरू करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह चुनाव नये भारत के निर्माण का चुनाव है। एक तरफ वह लोग है जो देश द्रोहियों के साथ खड़े है और एक तरफ आपका यह चैकीदार खड़ा है। लेकिन आपका यह चैकीदार अकेला नहीं है उसके साथ आप भी चैकीदार बनकर मेरे साथ खड़े है।

हमारा संकल्प राष्ट्र की सुरक्षा है। उन्होने कहा कि बड़े बड़े और कड़े कड़े सिर्फ आपकी प्रेरणा और सहयोग से ही ले सका हूं। विजय संकल्प रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा मैं देवभूमि के उन वीर जवानों को सलाम करता हूं जिन्होने राष्ट्र की सुरक्षा में अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। बाबा केदार की यह धरा सिर्फ यहंा स्थापित चार धामों के लिए अपनी अलग पहचान नहीं रखती है बल्कि इसकी असली पहचान उन वीर जवानों के कारण है जो अपने देश धर्म के लिए मर मिटने का माद्दा रखते है। उन्होने कहा कि आज कुछ लोग इन वीर जवानों का अपमान करने पर आमादा है। हमने आंतकवादियों को उनके घर में घुस कर मारा तो वह इसका सबूत मांग रहे है। यह हमारे जवानों का अपमान नहीं तो और क्या है? क्या आप ऐसे लोगों को बर्दाश्त करेंगे जो हमारे जवानों का अपमान कर रहे है? उन्होने कहा कि कांग्रेस ने चालीस साल तक वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे को लटकाकर रखा क्योंकि उनकी नियत नोट और वोट बटोरने की ही रहती है। सामान्य वर्ग के गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण हम दे सकें यह आपकी प्रेरणा के कारण ही संभव हो सका है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र बताते हुए कहा कि सेना के प्रति कांगे्रस में नफरत भरी पड़ी है इसका सबूत इस ढकोसला पत्र से मिलता है जिसमें उन्होने सेना को जो सुरक्षा कवच मिला है उसे हटाने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश का विकास थम गया था। जिसे हमारी डबल इंजन सरकार ने आगे बढ़ाया है। राज्य में बेहतर आवागमन के साधन बनाने में हम जुटे हुए है। बहुत जल्दी चार धाम आलवेदर रोड बनकर तैयार हो जायेगा। इस सड़क मार्ग के बनने से राज्य के पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही राज्य से पलायन रोकने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर उन्होने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आपको यहंा देखकर यह भरोसा हो गया है कि आप इस चैकीदार के साथ खड़े हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, तथा टिहरी सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी शाह सहित तमाम भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY