शराब तस्करी पर नकेल कसने में पुलिस हुई नाकाम

0
74


देहरादून। संवाददाता। राजधानी देहरादून में शराब तस्करों पर लगाम कसने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम सिद्ध हुई है। ऐसा नहीं है कि पुलिस को इन तस्करों के बारे कोई जानकारी ही नहीं है, लेकिन सफेदपोशी का नकाब पहने इन तस्करों का हर बार पुलिस की गिरफ्त में आने से बच निकलना पुलिस कार्यप्रणाली पर ही सवाल खड़े करता है।

राज्य गठन के बाद से ही राजधानी देहरादून को शराब तस्करों ने अपनी कर्मस्थली बना लिया था। शुरूआत में यह सफेदपोश शराब तस्कर सिर्पफ गली मोहल्लों में ही शराब तस्करी किया करते थे। लेकिन समय बीतने के साथ ही इनका नेटवर्क जबरदस्त बढ़ा तो इनमेें से ही कुछ लोग गढ़वाल मंडल के अन्य जिलों में भी अपनी पैठ बना कर शराब तस्करी की घटनाओं को अंजाम देने लगे। सूत्रों का कहना है कि शहर की कुछ मलिन बस्तियों को अवैध शराब के इन कारोबारियों ने अपना कार्यक्षेत्र बना रखा है। बीते कुछ वर्षो में पुलिस ने भी इन मलिन बस्तियों में ताबड़तोड़ कार्यवाही कर लाखों की अवैध शराब बरामद की थी। लेकिन नतीजा वही ट्टढाक के तीन पात’ ही निकला और इन क्षेत्रों में शराब तस्करों का बोलबाला आज भी जारी है।

राजधानी देहरादून के इन शराब तस्करों ने सफेदपोशी का नकाब पहना है, जिसके चलते पुलिस भी इन पर हाथ डालने से कतराती है। इनमें से कुछ राजधानी दून के शहर कोतवाली क्षेत्र में ही रहते है और पुलिस को भी इस बात की जानकारी है। देखना होगा कि आम जन को कानून का पाठ पढ़ाने वाली मित्र पुलिस आखिर कब तक इन सफेदपोश शराब तस्करों के गिरेबान पर हाथ डालने में सफल होती है?

LEAVE A REPLY