मंगलवार को बूचड़़खाने बंद कराने की मेयर गामा से की मांग

0
63


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड रक्षा अभियान के कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश यूथ संयोजक संदीप खत्री के नेतृत्व में नगर निगम कार्यालय पहुंच महापौर को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गयी है कि मंगलवार के दिन सभी प्रकार के हलाल/कसाई बूचड़खाने बंद रखे जाने चाहिये साथ ही मंदिरों के आस पास के क्षेत्रों में मांस के रेस्टोरेंट्स को भी पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रखने के लिए जोर दिया गया। इस अवसर पर हरीख्नष्ण किमोठी ने कहा कि खासतौर से मंदिरों के आसपास स्थित जो दुकानदार इस नियम को नहीं मानता है तो उसका नगर निगम के द्वारा लाइसेंस रद्द किया जाए।
मंगलवार का दिन हिंदुओं की आस्था का दिन होता है, और बजरंगबली हनुमान जी का दिन माना जाता है। हनुमान जी को वैष्णव के रूप में पूजा जाता है इस कारण मंगलवार के दिन मांस/मदिरा का सेवन वर्जित माना जाता है।

इसी कारण हिंदु व्यापारीयों के द्वारा चलाए जा रहे अधिकतर कसाई खाने तो बंद रहते हैं। परंतु मुस्लिम व्यापारियों के द्वारा चलाए जा रहे हलाल के बूचड़खाने बंद नहीं रहते हैं। उनमें से भी कई बूचड़खाने अवैध रूप से चल रहे हैं जिन पर उत्तराखंड रक्षा अभियान के कार्यकर्ताओं के द्वारा विरोध दर्ज किया गया और उनको बंद करने की मांग की गई ज्ञापन देने में प्रदेश यूथ संयोजक संदीप खत्री सहित उत्तराखंड रक्षा अभियान से प्रदेश संयोजक हरीख्नष्ण किमोठी, जिला यूथ संयोजक रष्टी सिंह, सुरेंद्र नौटियाल, मुन्ना बजरंगी, राहुल नेगी, वैभव, जगदीप, सिधार्थ, सचिन जैन, मुकुल तोमर, अरविंद, हितेष भास्कर सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY