बागेश्वर पुलिस ने शेयर मार्केट के नाम पर ठगी करने वालों दबोचा

0
86


बागेश्वर। संवाददाता। बागेश्वर पुलिस ने पैसे दोगुना करने के आरोप में दो ठगों को गिरफ्तार किया है. थाना बैजनाथ पुलिस ने फर्जी कंपनी के जरिये शेयर मार्केट में धन निवेश कर उसे दोगुना किये जाने के आरोप में दोनों ठगों को मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में जाकर पकड़ा है. इन ठगों में से एक एमबीए डिग्री धारक है। बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि इस ठगी मामले की रिपोर्ट 30 मई को दीप वर्मा नामक व्यक्ति ने बैजनाथ थाना में दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता के अनुसार एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो लोगों को फोन कर शेयर मार्केट में पैसे निवेश करने की बात करता है. फोन पर वे लोगों से यही कहते हैं कि शेयर मार्केट में पैसे निवेश करने के बाद उनके पैसे दोगुने हो जाएंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रिपोर्ट दर्जे करने के बाद जांच पड़ताल में पता चला कि गिरोह के दो सदस्य इंदौर के रहने वाले हैं।

ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया बागेश्वर

एसपी ने कहा कि इसके बाद पुलिस की एक टीम इंदौर गई और दोनों आरोपियों को 9 जून को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि दोनों अभियुक्तों को ट्रांजिट रिमांड पर बागेश्वर लाया गया है। अब उन्हें न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों में से एक अश्विन एमबीए डिग्री धारक है। वह ट्रेड प्राइम रिसर्च कंसलटेंट कंपनी में काम किया करता था. लेकिन इस कंपनी में काम छोड़ने के बाद उसने अपने साथी के साथ मिलकर इसी नाम से एक फर्जी कंपनी खोल ली।

फर्जी कंपनी के जरिये धोखाधड़ी

इस फर्जी कंपनी के जरिये ही दोनों मिलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी किया करते थे. दोनों ग्राहकों को शेयर मार्केट में ऑनलाइन पैसे जमा करने के लिए प्रेरित करते थे. दोनों लोगों को यही प्रलोभन देते थे कि उनके पैसे बहुत जल्द ही दोगुने हो जाएंगे. इन दोनों के समझाने और प्रलोभन देने पर जो लोग झांसे में आ जाते थे, ये उनसे अपने खाते में पैसा डलवा लिया करते थे. लेकिन खाते में पैसे जमा होने के तुरंत बाद ही फोन नंबर व खातों को बंद कर देते थे।

LEAVE A REPLY