उत्तराखंड पहुंची कोलकाता के डाॅक्टरों पर हुए हमले की ‘आग’, किया प्रदर्शन

0
112


ऋषिकेश । ऋषिकेश अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के रेजीडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन ने कोलकाता के चिकित्सकों पर हुए हमले के विरोध में रैली निकालकर प्रदर्शन किया गया। गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी ये प्रदर्शन जारी रहा। आज एम्स के डॉक्टरों के कारण ओपीडी ठप्प रही। वहीं राजधानी देहरादून में भी डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर काम किया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. पहल एम सोइबम के नेतृत्व में सभी डॉक्टर्स एम्स परिसर में एकत्रित हुए। इस दौरान उन्होंने एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल कोलकाता के चिकित्सकों पर हुए हमले के विरोध में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। डॉक्टर्स का कहना था कि यदि हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं की जाती तो उनका आंदोलन आगे भी बढ़ सकता है।


डॉ. रमेश पी अनुरागी ने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा के प्रति राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर सरकारों का उपेक्षित रवैया चिंताजनक है। चिकित्सकों सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ पूरे देश में बेरोकटोक हिंसा होती रहती है। इसके बावजूद सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने की दिशा में प्रयास शून्य हैं।


चिकित्सकों ने कहा कि सरकारें और राजनीतिक दल यदि वास्तव में प्रगतिशील और विकसित राष्ट्र देखना चाहते हैं, तो उन्हें वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठना होगा। इस दौरान मांग की गई कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाए जाएं।

एम्स में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस अवसर पर डॉ. आरथी गोपाल, अरुणदेव आर, सागर राउत, कौस्तुब कुंडू, अश्वनी कुमार, अनिरुद्ध मुखर्जी, अवनीस कटियार, देवरंजनी चटर्जी, हर्षित हेमंत, क्रांति रेड्डी, मनीषा दुबे, प्रतीक निशांत आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY