मजदूरों के हक-हकूक के लिए लड़ेगी कांग्रेस इंटक- अरोड़ा

0
79


देहरादून। संवाददाता। राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) की ओर से आज उत्तराखण्ड में प्रदेश अध्यक्ष टिकंल अरोड़ा को नियुक्त किया गया। टिंकल अरोड़ा पूर्व में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सहित कई अन्य पदों पर भी रहे है।

प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश सुन्दरियाल ने दी। इस मौके पर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष टिंकल अरोड़ा ने कहा कि मेरा पहला काम मजदूरों के साथ हो रहे शोषण के खिलाफ रहेगा। उन्होने कहा कि ठेकेदारी प्रथा में मजदूरो का सबसे ज्यादा शोषण किया जा रहा है जबकि उनकी कमाई ठेकेदार खा रहे है। उन्होने कहा कि फैक्ट्रीयों में कार्यरत मजदूरों को कोई सुविधा नहीं दी जा रही है और न ही उनका बीमा किया जा रहा है।

हालात यह है कि कई जगहों पर मजदूरों का पीएफ भी नहीं कट रहा है। उन्होने कहा कि जिन मजदूरों के लेबर कार्ड नहीं बने है मै उनका लेबर कार्ड बनवाऊंगा और मजदूरों के हक की लड़ाई लड़ता रहूंगा। नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष टिंकल अरोड़ा ने अपनी कार्यकारणी का गठन करते हुए जसीम कुरैशी को यूथ इंटक का महानगर अध्यक्ष सोहिल कुरैश को महानगर उपाध्यक्ष, राहुल अग्रवाल को प्रदेश महासचिव, कैलाश ठाकुर को प्रदेश मीडिया प्रभारी, प्रशस्थ उपाध्याय को प्रदेश सचिव बनाया गया है।

LEAVE A REPLY