देहरादून से मोदी की लोकसभा को हवाई सेवा होगी जल्द शुरू

0
87


देहरादून। सवंाददाता। देहरादून-वाराणसी के लिए 28 सितंबर से एयर इंडिया की हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, इससे तीर्थनगरी ऋषिकेश और हरिद्वार से श्रद्धालु सीधे बाबा विश्वनाथ की नगरी श्काशीश् पहुंच सकेंगे।

हवाई सेवा शुरू होने को लेकर जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री के उड्डयन सलाहकार कैप्टन दीप श्रीवास्तव ने बताया कि 26 अक्टूबर तक यह सेवा, बुधवार और शनिवार सप्ताह में दो दिन संचालित की जाएगी। उसके बाद इसके शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इसके लिए एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी को धन्यवाद दिया है। जून माह में एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने सीएम आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की थी। उस दौरान देहरादून से हवाई सेवाओं में वृद्धि किए जाने पर चर्चा की गई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी उड़ान योजना के तहत देहरादून, देश के दर्जनों शहरों से हवाई सेवा के जरिए जुड़ चुका है। राज्य सरकार ने यहां के जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाए जाने का फैसला लिया है। हाल ही में देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई सेवा भी शुरू की गई है।

LEAVE A REPLY