छह नंबर पुलिया में बनने वाले अवैध वैडिंग जोन का यूकेडी करेगी विरोध

0
83


देहरादून। संवाददाता। छह नंबर पुलिया पर देहरादून नगर निगम के अवैध वेंडिंग जोन बनाने की जिद के आगे उत्तराखंड क्रांति दल आ गया है। प्रदेश की एकमात्र रीजनल पार्टी यूकेडी ने ऐलान किया है कि वह छह नंबर पुलिया में बन रहे अवैध वेंडिंग जोन का उद्घाटन नहीं होने देगी। बता दें कि हाईकोर्ट के अतिक्रमण हटाने के आदेशों की खिल्ली उड़ाते हुए देहरादून नगर निगम खुद सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से एक वेंडिंग जोन बना रहा है। कानून के जानकारों का कहना है कि यह गैरकानूनी है और खुद सिंचाई विभाग भी इसे अतिक्रमण बताते हुए गुरुवार को काम बंद करवा चुका है। इसके बावजूद महानगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय यह दावा कर रहे हैं कि वेंडिंग जोन बनेगा और दो अक्टूबर को उसका उद्घाटन भी होगा।

अतिक्रमण, रेहड़ियों का समर्थक निगम

देहरादून नगर निगम के आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने गुरुवार को मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि सिर्फ सिंचाई विभाग की जमीन पर वेंडिंग जोन बनाने का दावा किया था बल्कि यह भी कहा था सिंचाई विभाग इस मामले में कुछ नहीं कर सकता. वेंडिंग जोन की बात करते-करते पांडेय ने यह भी कह दिया था कि सभी रेहड़ियां किसी न किसी सरकारी विभाग की जमीन पर लगती हैं और यह इसलिए सही है कि वहां नहीं लगेंगीं तो क्या आसमान में लगेंगी?

सिर्फ एमएनए ही नहीं देहरादून के मेयर का रवैया भी इस मामले में विरोधाभासी नजर आता है। हाईकोर्ट के आदेश पर देहरादून में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है लेकिन नगर निगम खुद सिंचाई विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर कर रहा है। अप्रैल में मेयर खुद रेहड़ी-ठेलियों के ख़िलाफ अभियान का नेतृत्व कर रहे थे और अवैध रूप से लगी ठेलियों को जब्त कर रहे थे, जुर्माना ठोक रहे थे. अब वह एक अवैध रूप से लगी मंडी को गैरक़ानूनी ढंग से नियमित करने जा रहे हैं और इन रेहड़ियों से पैसा वसूल रहे हैं।

LEAVE A REPLY