पहली बार सत्ता पक्ष ने की राज्यपाल से विपक्ष की शिकायत

0
93


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार किसी रूलिंग पार्टी ने गवर्नर हाउस जाकर विपक्ष की शिकायत की। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने आज राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात की और आरोप लगाया कि कांग्रेस राज्य सरकार की योजनाओं के खिलाफ जनता के बीच दुष्प्रचार कर रही है। इसके बाद कांग्रेस को भी बोलने का मौका मिल गया और कांग्रेस ने इसे लोकतंत्र की जीत करार दिया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर फेल रही है और कांग्रेस के 11 विधायक बीजेपी के 57 विधायकों पर भारी पड़े हैं।

सुनियोजित ढंग से झूठा प्रचार
राज्यपाल से मुलाकात के बाद अजय भट्ट ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस सुनियोजित रूप से राज्य सरकार के ख़िलाफ दुष्प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि दाल पोषित योजना को लेकर कांग्रेस झूठ फैला रही है इसलिए पार्टी अपनी सरकार की स्थिति साफ करने के लिए राज्यपाल महोदय के पास आई थी।

बता दें कि 24 सितंबर को कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग से मिलकर मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना को आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया था क्योंकि इसमें मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के फोटो भी लगे हुए हैं।

चुनाव से पहले हो गया था फैसला

अजय भट्ट ने कहा कि गरीबों को पीडीएस (सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान) से दो किलो दाल देने का फैसला कैबिनेट ने जुलाई में ही ले लिया था। एक सितंबर को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया था और 12 सितंबर से दाल वितरण का काम शुरु कर दिया गया था. राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव संबंधी अधिसूचना इसके बाद ही जारी की थी।

अजय भट्ट ने कहा कि कांग्रेस पंचायत चुनावों के प्रचार के दौरान यह भ्रम फैला रही है कि बीजेपी ने पंचायत चुनावों के मद्देनजर ही यह स्कीम लागू की है जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि पार्टी हर मोर्चे पर इसका जवाब देगी। भट्ट ने यह भी कहा कि कांग्रेस को देश हित की, गरीब हित के सभी कदमों पर ऐतराज होता है. कांग्रेस ने धारा 370 का विरोध किया, कांग्रेस ने तीन तलाक पर कानून का विरोध किया और अब गरीबों को सस्ते अनाज का भा विरोध कर रही है।

LEAVE A REPLY