खनन घोटालों से जुड़े साक्ष्यों को लेकर सीबीआई ने की छापेमारी

0
74


देहरादून/लखनऊ। संवाददाता। सीबीआई द्वारा आज खनन घोटालों को लेकर बड़ी कार्यवाही की गयी है। उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में सीबीआई की टीम द्वारा लगभग एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की गयी और खनन घोटालों से जुड़े साक्ष्य जुटाये गये।

सीबीआई की छापेमारी आज तड़के शुरू की गयी। जानकारी के मुताबिक दिल्ली से आयी सीबीआई की एक टीम ने आज राजधानी दून और सहारनपुर के साथ साथ खनन घोटाले से जुड़े इकबाल के दर्जन भर से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की गयी। सीबीआई की दिल्ली से आयी टीम के साथ स्थानीय सीबीआई और पुलिस भी कार्यवाही में शामिल रही।

राजधानी दून में डालनवाला क्षेत्र के प्रीतम रोड पर सीबीआई ने छापेमारी की कार्यवाही की। वहीं सहारनपुर में भी कई स्थानों पर छापेमारी की गयी है। इस खनन घोटाले के तार सहारनपुर से जुड़े हुए है। सीबीआई ने आज खनन माफिया इकबाल से जुड़े तमाम संदिग्ध ठिकानों पर बड़ी कार्यवाही की है। जिस समय सीबीआई की टीम ने छापेमारी की उस दौरान किसी को भी न तो बाहर जाने दिया गया और न अन्दर आने दिया गया। किसी भी अधिकारी व कर्मचारी द्वारा यह नहीं बताया गया कि यह छापेमारी किस संदर्भ में की जा रही है। बाद में इस छापेमारी को खनन घोटाले से जुड़ा होने की बात सामने आयी है। सीबीआई को इस छापेमारी में क्या कुछ मिला इसकी भी कोई जानकारी तत्काल नहीं मिल सकी।

यहां यह उल्लेखनीय है कि उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर अवैध खनन का कारोबार होता है। राज्य की नदियों व नालों खालों से अवैध खनन होता है और वह पलक झपकते उत्तर प्रदेश की सीमा पर लगे स्टोन क्रेशरों तक पहुंच जाता है। क्षेत्र में होने वाले इस अवैध खनन में माफिया, पुलिस व सफेदपोशों की सांठ गांठ से ही यह कारोबार फल फूल रहा है। दून में आज जिन क्षेत्रों में छापेमारी की गयी है उसमें प्रीतम रोड, मोहित नगर व आर्शीवाद इन्क्लेव आदि शामिल है। समाचार लिखे जाने तक सीबीआई की कार्यवाही जारी थी।

LEAVE A REPLY