केदारनाथ में जोरदार बर्फबारी के बाद खूबसूरत हुआ नजारा, माइनस में पहुंचा तापमान

0
62

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। हिमपात से कड़ाके की ठंड भी पड़ने लगी है। सोमवार को जोरदार बर्फबार हुई, जिससे मौसम काफी ठंडा हो गया है। पुर्ननिर्माण कार्य भी बर्फबारी से प्रभावित हो रहे हैं। वहीं जनपद के ऊंचाई वाले स्थानों में भी शीतलहर चलने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

केदारनाथ धाम में सोमवार सुबह से ही मौसम बदला हुआ था, दोपहर होते ही मौसम में बदलाव आते ही, बर्फबारी शुरू हो गई और देर शाम तक बर्फबारी जारी है। जिससे केदारनाथ धाम में ठंड का प्रकोप काफी बढ़ गया है।

बर्फबारी के बीच पहुंच रहे हैं लोग
केदारनाथ धाम मे मानइस चार डिग्री तक तापमान पहुंच गया है। बर्फबारी में भी तीर्थयात्री दर्शनों को पहुंचे। यात्रियों ने बाबा के दर्शन के साथ ही बर्फबारी का आनंद भी लिया। वहीं बर्फबारी से धाम में पुर्ननिर्माण कार्य भी काफी प्रभावित हो रहे हैं।

माइनस से नीचे पहुंचा पारा
केदारनाथ धाम के साथ ही तुंगनाथ, मद्दमहेश्वर धाम में भी बर्फबारी हुई, जिससे यहां का तापमान माइनस से नीचे आ गया है। जनपद के ऊंचाई वाले स्थानों पर भी शीतलहर से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

जल्द ही बंद हो जाएंगे कपाट
केदारनाथ में तापमान न्यूनतम माईनस चार डिग्री पहुंच गया है। वहीं, अधिकतम-तीन डिग्री दर्ज किया गया है। लगातार हो रही बर्फबारी के चलते अब ठिठुरन बढ़ गई है और वहीं अब धाम के कपाट भी जल्द ही बंद हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY