प्रधानमंत्री कर सकते हैं आदिगुरु शंकराचार्य के समाधिस्थल का उद्घाटन

0
79

केदारनाथ में आदिगुरु शंकराचार्य के समाधिस्थल का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं। पीएम मोदी का पांच नवंबर को केदारनाथ भ्रमण प्रस्तावित है।

केदारनाथ धाम में समाधिस्थल का पुनर्निर्माण कार्य लगभग पूरा होने वाला है। सोमवार को यहां आदिगुरु शंकराचार्य की मूर्ति को भी स्थापित कर दिया जाएगा। अन्य जरूरी कार्य अगले दस दिनों में पूरे हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजक्ट में शामिल केदारनाथ में आदिगुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल को भव्य बनाया जा रहा है। 20 अक्तूबर 2017 को पीएम मोदी ने केदारनाथ पहुंचकर पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया था। इसमें समाधिस्थल का पुनर्निर्माण कार्य भी शामिल है।

बता दें कि प्रधानमंत्री ने 7 नवंबर 2018 व 18 मई 2019 को केदारनाथ पहुंचकर समाधि स्थल के पुनर्निर्माण कार्य के बारे में जानकारी ली थी।

इधर, कार्यदायी संस्था के टीम प्रभारी मनोज सेमवाल ने बताया कि समाधिस्थल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। अब, तीसरे चरण में सिर्फ रंग-रोगन व सजावटी कार्य होना है। दूसरी तरफ जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि पीएम मोदी के केदारनाथ भ्रमण को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

LEAVE A REPLY