करोड़ों की नकली दवाई के कारोबार का किया पर्दाफाश,दस राज्यों में बेचीं जा रही थी नकली दवाई,पांच आरोपी गिरफ्तार।

0
221

देहरादून से रुड़की पहुंची ड्रग  विभाग की टीम ने नकली दवाइयों के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी की  । सबसे पहले एफडीए विजिलेंस की टीम के  अधिकारी आदर्श नगर के गोल्डन सोसाइटी के अलावा कई आवासीय फ्लैट में पहुंचे   जहां पर नकली दवाइयों का बड़ा जखीरा विभाग की टीम ने बरामद किया है अधिकारियों ने एक करोड़ से अधिक की नकली दवाइयां  उपकरण और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मौके से बरामद किए हैं । ये नकली दवाइयां दस से ज्यादा राज्यों में बेचीं जा रही थी,एफडीए  विभाग की टीम ने  एक गोदाम से नकली दवाई के सैंपल लेकर सील लगा दी है जबकि फैक्टरी में भी कार्यवाही की जा रही है।

शुक्रवार की देर शाम ड्रग्स विभाग और रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के संयुक्त ऑपरेशन में रुड़की के आदर्श नगर में  नकली दवाइयों के बड़े कारोबारी का पर्दाफाश हुआ है। मौके से ऑपरेशन के दौरान डेढ़ करोड़ की नकली दवाइयां टीम ने बरामद की हैं नकली दवाइयों के कारोबारी को तीन राज्यों की पुलिस तलाश रही थी जो रुड़की में फ्लैट खरीदकर नकली दवाइयों का कारोबार कर रहा था । बताया जा रहा है कि नकली दवाइयों का कारोबारी देश के करीब 10 से अधिक राज्यों में इन नकली दवाइयों को ऑर्डर पर भेजता था कई नामी कंपनियों के ब्रांड का इस्तेमाल कर नकली दवाइयां  लंबे समय से तैयार की जा रही थी ।  ऑपरेशन के बाद टीम के द्वारा पूरे गोदाम को सील कर दिया है वही नकली दवाइयों के कारोबारी सहित छह लोगों को ड्रग्स विभाग की टीम ने हिरासत में लिया है ।

वही  क्षेत्रीय औषधि निरीक्षक मानवेंद्र  सिंह राणा ने बताया कि आरोपी विपुल गोयल  मुरादाबाद का रहने वाला है जिसका लाइसेंस 2019 में समाप्त हो चुका है लेकिन इसके बाद  भी आरोपी लगातार अलग-अलग नामी कंपनियों के नाम से  नकली दवाइयां तैयार कर   मार्केट में बेच रहा था  ।इन दवाइयों की सप्लाई  पूरे देश में की जा रही थी  भोले-भाले लोग  इन दवाइयों को आसानी से ले लेते थे ड्रग विभाग की टीम को मौके से फर्जी स्टांप और दवाईयों पर   डेट डालने वाली मशीन भी बरामद हुई है। पुलिस ने मौके से मुख्य आरोपी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्हें सिविल लाइन कोतवाली ले जाया गया है।

LEAVE A REPLY