जल संस्थान ने पानी की किल्लत को दूर करने के लिए 22 टैंकरों का इंतजाम किया

0
77


हरिद्वार। संवाददाता। जल संस्थान ने गर्मियों में पेयजल किल्लत वाले इलाकों में करीब 30 हजार लोगों को पानी बांटने के लिए 22 किराये के टैंकरों का इंतजाम कर लिया है। इसके लिए जल संस्थान ने शासन से काफी पहले 47.50 लाख रुपये मांगे थे। 1 अप्रैल को जल संस्थान को इसकी पहली किस्त मिल जाएगी। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता विशाल कुमार सक्सेना का कहना है कि अप्रैल से पानी की किल्लत वाले दर्जनों रिहाइशी इलाकों में इन टैंकरों के जरिए पानी का वितरण शुरू कर दिया जाएगा।

जल संस्थान हर साल गर्मियों में पानी की किल्लत वाले शहरी और ग्रामीण इलाकों में लोगों को पानी बंटवाने के लिए शासन से किराये के टैंकरों के लिए एक निश्चित धनराशि मांगता है। दो माह पहले जल संस्थान ने शासन को हल्द्वानी शहर और ग्रामीण क्षेत्र में पानी की किल्लत वाले रिहाइशी इलाकों में लोगों के बीच टैंकरों से पानी बंटवाने के लिए 47.50 लाख रुपये मांगे थे। ईई ने बताया कि शासन ने प्रस्ताव को पहले ही मंजूरी दे दी थी।

1 अप्रैल को जल संस्थान को टैंकर खरीद के लिये पहली किस्त मिल जाएगी। अप्रैल से ही जल संस्थान हल्द्वानी शहर और ग्रामीण क्षेत्र के पानी की किल्लत वाले रिहाइशी इलाकों में इन टैंकरों के जरिए पानी का वितरण करना शुरु कर देगा। ईई ने बताया कि लोगों को गर्मी में पानी की किसी तरह की किल्लत नहीं होने दी जाएगी। जिन रिहाइशी इलाकों में पानी की किल्लत है उन सभी इलाकों को चिह्नित कर लिया गया है। उनमें किराये के 22 टैंकरों से पानी बंटवाया जाएगा। जल संस्थान के पास अपने भी सात टैंकर हैं।

LEAVE A REPLY