नाबालिग पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान

0
133


रुड़की। मंगलौर क्षेत्र में शादी का झांसा देकर एक साल तक दुष्कर्म के मामले में पीड़िता ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। इस दौरान उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। पीड़िता ने चार दिन पहले ही एक आरोपित पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में पता चला है कि आरोपित नाबालिग है।

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक किशोरी ने 10 अप्रैल को कोतवाली में पहुंचकर एक युवक पर शादी का झांसा देकर एक साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। पीड़िता का आरोप था कि छह अप्रैल को भी आरोपित ने पास के खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था।

आरोप है कि जब उसने शादी के लिए कहा तो आरोपित ने इससे इनकार कर दिया। साथ ही, जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तब किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी थी।

पुलिस यह मानकर चल रही थी कि आरोपित बालिग है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। इसी बीच रविवार दोपहर को किशोरी ने घर के अंदर कमरे में लगे पंखे में चुन्नी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। काफी देर तक जब उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों को चिंता हुई। किसी तरह से दरवाजा खोला गया तो किशोरी का शव फंदे पर लटका हुआ था।

सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें किशोरी ने मां से माफी मांगते हुए लिखा है कि मां उससे बहुत बड़ी भूल हो गई है। उसको माफ कर देना।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप चैहान ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। आरोपित की पहले उम्र 19 साल बताई जा रही थी, लेकिन छानबीन की गई तो पता चला कि उसकी उम्र 17 साल है। आरोपित किशोर की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY