एसएसपी कार्यालय पर विधायक ने दिया धरना

0
139


हरिद्वार। संवाददाता। अवैध खनन की शिकायत लेकर गए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारी के साथ हुई अभद्रता के विरोध में पुलिस चौकी में धरना दे रहे लक्सर विधायक और एसएसपी के बीच फोन पर हुई बहस ने तूल पकड़ लिया है। विधायक का आरोप है कि फोन पर एसएसपी ने उन्हें पीट कर जेल में बंद करने की धमकी दी थी। इससे गुस्साए विधायक ने चौकी पर भूख हड़ताल शुरू कर दी। मामले के चार घंटे बाद एसएसपी ने विधायक को फोन कर खेद जताया। एसएसपी का कहना है कि विधायक से फोन पर बातचीत में कुछ गलतफहमी हो गई थी, जिसे सुलझा लिया गया। विधायक ने भूख हड़ताल और धरना भी समाप्त कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, लक्सर कोतवाली की भिक्कमपुर चौकी क्षेत्र के रणजीतपुर गांव निवासी चंद्रमोहन आरएसएस के खंड कार्यवाह हैं। गुरुवार देर शाम गांव से खनन की भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां निकालने का विरोध करने पर एक खनन माफिया के गुर्गे से चंद्रमोहन के पिता बिरमानंद की कहासुनी हो गई थी। आरोप है कि आरोपितों ने चंद्रमोहन के पिता बिरमानंद, भाई बृजमोहन को मारपीट कर घायल कर दिया था। बीच-बचाव करने पर चंद्रमोहन के साथ भी मारपीट की गई।

चंद्रमोहन ने शाम को भिक्कमपुर चौकी पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। आरोप है कि खनन माफिया के दबाव में चौकी प्रभारी ने उनकी तहरीर पर कार्रवाई करने के बजाय चंद्रमोहन के साथ ही अभ्रदता की और उन्हें चौकी पर ही रोक लिया। आरोप है कि उन्हें नीचे जमीन पर बैठा दिया। शुक्रवार को भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ता भिक्कमपुर चौकी पहुंचे। उन्होंने आरएसएस कार्यकर्ता संग मारपीट करने वाले खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर चौकी के सामने धरना शुरू कर दिया। लक्सर विधायक संजय गुप्ता भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई की मांग की। उन्होंने संघ कार्यकर्ता को जमीन पर बैठाए जाने का विरोध किया।

LEAVE A REPLY