लद्दाख सीमा पर चल रही तनातनी के बीच सेना और आईटीबीपी ने उत्तराखंड में बढ़ाई चौकसी

0
727

लद्दाख सीमा पर चल रही तनातनी के बीच और अरुणाचल प्रदेश में भारतीय क्षेत्र में चीनी सैनिकों की घुसपैठ के बाद उत्तरखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में भी सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गईं हैं।

हेलीकॉप्टर से सीमा की टोह ले रही वायुसेना
चीन सीमा पर भारतीय सेना और आईटीबीपी ने गश्त बढ़ा दी है। जवान चीन की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक तीन दिन पहले मिलम और लिपुलेख तक भारतीय युद्धक विमान उड़ते देखे गए। सूत्रों के मुताबिक चीन सीमा पर वायुसेना हेलीकॉप्टर से सीमा की टोह ले रही है।

सेना और अर्द्धसैनिक बलों के जवान अग्रिम चौकियों पर 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं। पिथौरागढ़ जिले से लगती मिलम से लिपुलेख तक की सीमा पर सुरक्षा बलों के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं।सेना और अर्द्धसैनिक बलों के जवान अग्रिम चौकियों पर 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं। पिथौरागढ़ जिले से लगती मिलम से लिपुलेख तक की सीमा पर सुरक्षा बलों के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। नेपाल सीमा पर भी एसएसबी ने गश्त बढ़ा दी है। बीआरओ ने सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण चीन सीमा को जोड़ने वाली धापा-मिलम सड़क का निर्माण कार्य भी तेज कर दिया है। बीआरओ तवाघाट-लिपुलेख सड़क में बेली ब्रिज और सड़क सुधारीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। चिनूक से सड़क निर्माण का सामान और रसद पहुंचाई जा रही है।

LEAVE A REPLY