अस्पताल में चिकित्सकों की कमी, लंबे इंतजार के बाद हो रहा इलाज; बढ़ गई है परेशानी

0
94

बागेश्वर। बागेश्वर के जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी हो गई है। बेहोशी के डॉक्टर नहीं होने से ऑपरेशन पर ब्रेक लगा है। रोगियों को दूसरे जिले को रेफर किया जा रहा है। जबकि होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक चिकित्सक भी नहीं है।

लोगों ने व्यवस्थाओं में सुधार की मांग की है। जिला अस्पताल में नियुक्त डा. राहुल मिश्रा, डा. कपिल तिवारी, डा. नितिन, डा. मुदित पटेल, डा. आशा आदि पीजी करने चले गए हैं। उनके स्थान पर कोई अन्य चिकित्सक की नियुक्ति नहीं है। जबकि डा. ऋतु भंडारी काम छोड़कर चलीं गई हैं। जनरल सर्जन डा. महिला टीएनएम से नियुक्ति थीं। वह भी अनुबंध पूरा होने पर चलीं गई हैं।

डॉक्टरों की कमी के कारण मरीजों को हो रही दिक्कत
पैथालाजिस्ट रश्मि कूट, बेहोशी चिकित्सक संजय कूट टीएनएम से थे। वह भी वर्तमान में अन्यत्र चले गए हैं। जिला अस्पताल रेफरल सेंटर की भूमिका निभा रहा है। जिसके कारण रोगियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। उन्हें अन्य जिलों में उपचार के लिए जाना पड़ रहा है। जिसमें उनका धन और समय बर्बाद हो रहा है।

मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए लंबा इंतजार
जिला अस्पताल के भवनों की मरम्मत काफी धीमी गति से चल रही है। ओटी नहीं बनने से ऑपरेशन नहीं हो रहे हैं। मोतियाबिंद के 135 लोग ऑपरेशन की लाइन पर हैं। उन्हें अल्मोड़ा जिला रेफर करना पड़ रहा है। बेहोशी के चिकित्सक नहीं होने से जिले में अन्य ऑपरेशन भी फिलहाल स्थगित हैं। जिसके कारण लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

अधिकारी ने कही ये बात
अस्पताल की व्यवस्थाओं में निरंतर सुधार किया जा रहा है। चिकित्सकों की कमी को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है। भवनों की मरम्मत शीघ्र करने के निर्देश संबंधित संस्था को दिए गए हैं। -डा. विनोद कुमार टम्टा, सीएमएस, जिला अस्पताल।

LEAVE A REPLY