उत्तराखंड के इस लड़के ने बनाई बेहतरीन तस्वीर, देख कर खुश हुए सीएम

0
103

बागेश्वर। उत्तराखंड में टैलेंट की कमी नहीं है। कभी सिंगर तो कभी डांसर उत्तराखंड का नाम रोशन करते रहते हैं। अब एक ऐसा ही युवक है जो पेंटिंग में अपना करियर बनाना चाहता है। ये न सिर्फ सपने देखता है, बल्कि उसे पूरा करने के लिए मेहनत भी करता है। इस युवक का नाम है मुकेश राम।

पेंटिंग में करियर तलाश रहे सुदूरवर्ती गांव मिकिला खलपट्टा के मुकेश राम ने मुख्यमंत्री से मिल आए। अपने हाथों से सीएम की फोटो तराशी और उसे भेंट की। वह मुख्यमंत्री से मिलने के बाद काफी प्रसन्न हैं। कपकोट तहसील के हिमालय की तलहटी पर बसे मिकिला खलपट्टा निवासी मुकेश राम पुत्र स्व. भागी चंद्र राम को पेंटिंग में महारत हासिल है।

किसी से नहीं सीखी पेंटिंग
खास बात ये है कि पेंटिंग का हूनर मुकेश राम ने किसी से सीखा नहीं है। प्रकृति की गोद में रहकर उन्हें कला सीखी। वह जीआईसी कपकोट से इंटर पास हैं। वर्तमान में अल्मोड़ा कैंपस से बीए कर रहे हैं। मुकेश के सपने काफी बड़े हैं, वह पेंटिंग में अपना करियर बनाना चाहता है।

ऐसे आई प्रेरणा
मुकेश राम ने कहा कि इंटर की पढ़ाई के दौरान उनके संपर्क में एक छात्रा आई। उसकी पेंटिंग बनाई। माता प्रेरणास्रोत बनी। उसके बाद काबीना मंत्री रेखा आर्य, मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, विधायक सुरेश गढ़िया की पेंटिंग बनाई। उन्होंने कहा कि वह पेंटिंग में करियर बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने भी उन्हें आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY