चकराता सहित कई पर्यटन स्थलों पर हई बर्फबारी

0
121

 

देहरादून। संवाददाता। मौसम विभाग द्वारा जारी किये गये फॉरकास्ट के अनुरूप राज्य में मौसम का मिजाज बदल चुका है। राजधानी दून और आस-पास के क्षेत्रों में बीती रात से बादल छाये हुए है तथा बूंदाबादी जारी है वही राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं वर्षा तो कहीं भारी बर्फबारी हो रही है जिसके कारण पूरे प्रदेश में सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है

प्राप्त जानकारी के अनुसार चकराता क्षेत्र में आज सुबह से स्नोफाल हो रहा है। जिसके कारण जन जीवन प्रभावित हुआ है। वहीं चमोली तथा उत्तरकाशी से मिली खबरों के अनुसार बीती रात से ही क्षेत्र में भारी बर्फबारी हो रही है जिसके कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे है। जिलाधिकारी के आदेशों के बाद यहंा सभी 12वीं तक के स्कूल आज और कल के लिए बंद कर दिये गये है। सड़कों पर बर्फ की मोटी परत जमने के कारण वाहनों के पहिये भी थम गये है। मौसम विभाग द्वारा बीते कल ही प्रदेश में भारी वर्षा व बर्फबारी की चेतावनी जारी करते हुए सर्तकता बरतने के निर्देश दिये गये थे।
बीती रात से ही राज्य के सभी ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की खबरें हैं। चमोली, जोशीमठ, औली, बद्रीनाथ धाम सहित पूरे क्षेत्र में बर्फबारी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बागेश्वर व रूद्रप्रयाग तथा पिथौरागढ में भारी बर्फबारी हुई। सड़कों के बर्फ से ढक जाने के कारण यातायात ठप हो गया है। उधर केदानाथ में बर्फबारी के कारण जन जीवन प्रभावित हुआ है। अल्मोडा में भी वर्षा व बर्फबारी की खबरें हैं।
राजधानी दून सहित आसपास के क्षेत्रों में भी सुबह से बादल छाये हुए हैं तथा रूकरूककर बारिश व बूंदाबारी जारी है। भले पर्यटकों द्वरा इस बदले मौसम का लुत्फ लिया जा रहा हो लेकिन वर्षा व बर्फबारी के कारण पूरे प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप जारी है और लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वर्षा व बर्फबारी के कारण पारा लगातार लुढक रहा है।

LEAVE A REPLY