बागेश्वर उपचुनाव: थ्री लेयर सुरक्षा के घेरे में EVM, परिंदा भी नहीं मार सकता पर; कल आएगा रिजल्ट

0
46

बागेश्वर। बागेश्वर में उपचुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब सभी राजनीतिक दलों को कल यानी की आठ सितंबर का इंतजार है। उपचुनाव मतदान के बाद वीआईपी बूथों पर भाजपा और कांग्रेस हाईकमान की नजर है। इस बीच ईवीएम कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई है। ईवीएम मशीनों को थ्री लेयर सुरक्षा में रखा गया है।

अनुसूचित जाति आरक्षित विधानसभा चुनाव कराने गए सभी 188 पोलिंग पार्टियां देर रात लौट आई हैं। बुधवार को प्रेक्षक राजेश कुमार, जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ईवीएम मशीनों को थ्री लेयर सुरक्षा में रखा गया है। स्ट्रांग रूम के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है।

डबल लाक रूम में रखी है ईवीएम और वीवी पैड
बागेश्वर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 56.88 प्रतिशत मतदान हुआ है। बैलेट पेपर की संख्या जोड़ने के बाद बुधवार को यह प्रतिशत निकाला गया। जबकि ईवीएम से 55.44 प्रतिशत वोटिंग हुई है। प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी के अलावा सहायक निर्वाचन अधिकारी सीएस इमलाल, रिटर्निंग आफिसर हरगिरी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में सुबह करीब तीन बजे ईवीएम और वीवी पैड को डबल लाक रूम में रखा।

24 घंटे ड्यूटी कर रहे जवान
जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक अब मशीनें आठ सितंबर को मतगणना के लिए निकाली जाएगी। डिग्री कालेज परिसर पर बने स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। वहां पक्षी भी पर नहीं मार सकता है। अर्द्धसैनिक बल और पुलिस के जवान 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं।

जवानों को दिए गए हैं सख्त निर्देश
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किसी भी प्रकार की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इधर, सीओ शिवराज सिंह राणा की टीम ने भी परिसर के आसपास निरीक्षण किया। जवानों को सख्त निर्देश दिए। ड्यूटी प्वाइंट कतई नहीं छोड़ने को कहा गया है। किसी भी तरह की चूक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कल होगी मतगणना
बागेश्वर उपचुनाव में अब आठ सितंबर को मतगणना होगी। कल इन ईवीएम मशीनों को खोला जाएगा और कई दिग्गजों की भाग्य का फैसला होगा। कल का दिन कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए काफी खास है।

LEAVE A REPLY