चंपावत पहुंचे सीएम धामी, जिले के विकास को प्रबुद्धजनों से लिए विचार, बाल विज्ञान महोत्सव का भी करेंगे शुभारंभ

0
76

चंपावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज भी कुमाऊं के दौरे पर हैं। सुबह करीब साढ़े 10 बजे वह चंपावत पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद सीएम सर्किट हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों से वार्ता की।

आदर्श चंपावत के विकास को लेकर की चर्चा
अपने एक दिवसीय भ्रमण पर अपनी विधानसभा चंपावत पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र के प्रबुद्धजनों और वरिष्ठ नागरिकों से वार्ता कर उनसे आदर्श चंपावत के विकास को लेकर विचार लिए। वरिष्ठ नागरिक श्याम नारायण पाण्डेय ने क्षेत्र के विकास के लिए कई मांगें रखीं। उन्होंने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारने को कहा।

पत्रकारों को दिलाई शपथ
इसके बाद सीएम धामी चंपावत जिला पत्रकार संगठन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। संगठन जिलाध्यक्ष कमलेश भट्ट ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद सीएम धामी ने जिलाध्यक्ष कमलेश भट्ट, सचिव दीपक धामी, उपाध्यक्ष हयात राम, कोषाध्यक्ष दिनेश भट्ट को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान अध्यक्ष भट्ट ने सीएम के समक्ष संगठन की प्रमुख मांगों को रखा। सीएम धामी ने संगठन पदाधिकारियों को बधाई देते हुए चंपावत में पत्रकारों के लिए आवासीय कालोनी और मीडिया सेंटर बनाने की घोषणा की। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल महरा, जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, ब्लॉक प्रमुख रेखा देवी, सुमनलत, विनीता फर्त्याल, पालिकाध्यक्ष विजय वर्मा, विपिन वर्मा, गोविंद वर्मा समेत कई गणमान्य मौजूद रहे।

बाल विज्ञान महोत्सव का करेंगे शुभारंभ
मुख्यमंत्री आज जिले में शुरू हो रहे दो दिनी प्रदेश के पहले सीमांत बाल विज्ञान महोत्सव का भी शुभारंभ करेंगे। इस महोत्सव में छह सीमांत जिलों के 250 स्कूली बच्चे शामिल होंगे।यूकॉस्ट की ओर से चंपावत के जवाहर नवोदय विद्यालय में 19 व 20 को यह विज्ञान महोत्सव होगा। इसमें छह सीमांत जिलों उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ के 250 स्कूली बच्चे शामिल होंगे। कल यानी 20 नवंबर को राज्यपाल भी इस महाेत्सव में पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY