काशीपुर में कोरोना संदिग्ध की मौत से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

0
589

काशीपुर। उत्तराखंड के काशीपुर में मोहल्ला थानासाबिक में कोरोना संदिग्ध युवक की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक के घर पहुंचकर परिवार के आठ सदस्यों के सैंपल लिए हैं। इसके साथ ही विभाग ने पूरे परिवार को होम क्वारंटीन कर दिया है। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

थानासाबिक निवासी एक युवक को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत थी। 29 मार्च को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में उसका ऑपरेशन हुआ था। इस दौरान वहां हुई जांच में सर गंगाराम अस्पताल के कई डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद कई मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और अन्य अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

इसके चलते युवक भी पांच अप्रैल को काशीपुर वापस लौट आया था। दो दिन पहले उसकी हालत बिगड़ने पर उसे मुरादाबाद रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना संदिग्ध मानते हुए उसे भर्ती करने से इंकार कर दिया।

परिजन युवक को लेकर एंबुलेंस से मुरादाबाद जा रहे थे। लेकिन लॉकडाउन के चलते सूर्या चैकी पर तैनात पुलिस ने एंबुलेंस को बॉर्डर पार नहीं करने दिया। इस पर परिजन उसे लेकर हल्द्वानी चले गए। हल्द्वानी में भी डाक्टरों ने उसे भर्ती नहीं किया। बुधवार शाम काशीपुर वापस लौटते समय उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने रात में ही उसके शव को दफन कर दिया। जानकारी मिलने पर गुरुवार को नोडल अधिकारी डॉ. अमरजीत सिंह के नेतृत्व में मृतक के घर पहुंची टीम ने पूरे परिवार को होम क्वारंटीन कर दिया। टीम ने आठ परिजनों के सैंपल भी लिए है। ये सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

एक कोरोना संदिग्ध की मृत्यु के बारे में जानकारी मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।
-गौरव सिंघल, संयुक्त मजिस्ट्रेट, काशीपुर

LEAVE A REPLY