कुमाऊं के इन जिलों में भारी बारिश के आसार

0
170

नैनीताल। कुमाऊं में मानसून की दस्तक के बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है। पर्यवतीय जिलों में रह-रहकर लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बुधवार को नैनीताल व पिथौरागढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई है, जबकि कुमाऊं अंचल के बाकी जिलों में हल्की से मद्धम बारिश के आसार हैं। नैनीताल और रुद्रपुर में बूंदाबादी हाे रही है। वहीं मंगलवार को चम्पावत में हुई पूरे दिन व रात बारिश के कारण टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह मलबा आ गया मलबा और आवागमन बाधित हो गया है।

मानसून इन दिनों सक्रिय होने के कारण वातावरण में नमी बढ़ गई है। जिस कारण नैनीताल सरीखे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कोहरे का असर भी दिख रहा है। फिलहाल मानसून का असर बना रहेगा। वहीं लगातार हो रही बारिश ने पर्वतीय जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। हाईवे के साथ कई लिंक रोड भी जहां-तहां मलबा आने के कारण बंद हो गए हैं। बागेश्वर में भारी बारिश से एक मकान क्षतिस्त हो गया है। मंगलवार और बुधवार को भी कुमाऊं के जिलों में मानसून का असर देखने के लिए मिलेगा।

तापमान और पूर्वानुमान

नैनीताल : न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस, अधिकांश तापमान 24 डिग्री सेल्सियस। भारी बारिश के आसार
हल्द्वानी: न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस। हल्के मध्यम बादल के साथ बारिश की संभावना।
अल्मोड़ा: न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस, अधिकांश तापमान 28 डिग्री सेल्सियस। बादल छाए रहेंगे व हल्की मध्यम बारिश की संभावना ।
पिथौरागढ़: न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस, अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस। कुछ जगहों पर भारी बारिश जबकि कुछ स्थानों में बादल छाया रहेगा।

LEAVE A REPLY