पहाड़ों पर रातभर बारिश, चंपावत-टनकपुर हाईवे पर भरभराकर गिरे बोल्डर, यातायात ठप, कैलास मानसरोवर मार्ग भी बंद

0
75

हल्द्वानी/चंपावत : मौसम विभाग ने दो दिन कुमाऊं में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। साथ ही बागेश्वर और पिथौरागढ़ के लिए ऑरेंट अलर्ट जारी किया है। कहा है कि इन दो जिलों में भारी से भारी वर्षा हो सकती है। वहीं कुमाऊं के अन्य जगहों पर गरज- चमक के साथ तेज वर्षा होने की संभावना है।

मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश
मौसम विभाग की यह चेतावनी सही साबित होती दिख रही है। मैदान से लेकर पहाड़ों तक रात में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। अभी भी पूरे कुमाऊं में बादल छाए हुए हैं। कई जगहों पर इस हल्की बारिश से ही पहाड़ों से मलबा आने की खबर है। जिससे यातायात ठप हो गया है। चंपावत में टनकपुर हाईवे पर भी यातायात ठप है।

इन जिलों में ऐसा रहा मौसम
पिथौरागढ़ जिले भर में रात को बारिश हुई और अभी तक बादल छाए है। इससे वर्षा की संभावना अभी बनी हुई है। वहीं, अल्मोड़ा में भी सुबह रिमझिम वर्षा हुई। अभी फिलहाल बारिश बंद है, मगर आसमान बादलों से पटा हुआ है और ठंडी हवाएं चल रहीं हैं। जिससे ठंड बढ़ गई है। वहीं ऊधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में बूंदाबादी हो रही है। बागेश्वर में भी रात से अभी तक हल्की वर्षा हो रही है। नैनीताल और हल्द्वानी में भी रात में हल्की वर्षा के बाद भी बादलों ने आसमान को घेर रखा है।

चंपावत में मलबे ने रोकी राह, लगा जाम
शुक्रवार की रात से ही चंपावत जिले के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में वर्षा हो रही है, जिससे जन जीवन प्रभावित हो गया है। वर्षा के कारण एक बार फिर चंपावत-टनकपुर हाईवे पर सूखीढांग के पास किमी 66 में मलबा और गाद आने से वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। सड़क के दोनों ओर लंबा जाम लग गया है।

सुबह साढ़े 6 बजे आया पहाड़ी से गिरे बोल्डर और मलबा
आपदा नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार आस सुबह 6:30 बजे करीब पहाड़ी से मलबे के साथ बोल्डर गिर गए जिससे सड़क बंद हो गई है। सड़क को खोलने का काम जारी है। मौसम ठीक रहा तो अगले एक घंटे में आवाजाही सुचारू कर दी जाएगी।

वहीं पिथौरागढ़ जिले में तवाघाट-लिपुलेख (कैलास मानसरोवर) मार्ग पर चट्टान खिसकने से मार्ग बंद है।

चंपावत में ही चार ग्रामीण सड़कें बंद
चंपावत, लोहाघाट, पाटी एवं बाराकोट में भी रात से ही रुक-रुककर वर्षा हो रही है। मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में भी सुबह से ही बूंदाबांदी हो रही है। सुबह आठ बजे तक चार ग्रामीण सड़कें बंद होने की सूचना है।

LEAVE A REPLY