बारिश के बीच उमड़ी सैलानियों की भीड़, पार्किंग हुईं फुल, शहर में दिनभर रेंगते रहे वाहन

0
146

नैनीताल में सप्ताह के अंत (वीकेंड) में रविवार को भी सैकड़ों की संख्या में सैलानी पहुंचे। बारिश और ठंड के बाद भी पूरे दिन पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की भीड़ रही। रूसी बाईपास में बने अस्थायी पार्किंग में पर्यटकों के वाहन रोकने के बाद भी शहर में दिनभर सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए।

नैनीताल में रविवार को भी शनिवार की तरह ही पर्यटकों की आवाजाही रही। कई बार शहर में जाम की स्थिति बनी। हालांकि कई चौराहों पर पुलिस व्यवस्था बनाने में जुटी रही लेकिन पर्यटकों की भीड़ के सामने यह व्यवस्था असफल नजर आई। वहीं तल्लीताल, मल्लीताल, मॉल रोड, पंतपार्क, बैंड स्टैंड, जूम लैंड, चाइना टाउन, चाट बाजार, हिमालयन बॉटनिकल गार्डन व नैनादेवी मंदिर आदि पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की भीड़ रही। वहीं नैनीझील में भी पर्यटकों ने नौकायन का लुत्फ उठाया।

पर्यटकों की चहल पहल देख पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले नजर आए। वहीं शहर के सभी होटल और पार्किंग स्थल वाहनों से भरे रहे। जानकारी के अनुसार लेकब्रिज चुंगी व मल्लीताल बारापत्थर चुंगी से करीब डेढ़ हजार पर्यटक वाहनों ने प्रवेश किया।

रूसी बाईपास के दोनों ओर रविवार को भी पर्यटकों के वाहन रोके गए। नैनीताल में उन्हीं पर्यटकों के वाहनों को प्रवेश दिया गया, जिनके पास पार्किंग वाले होटलों की बुकिंग थी। इसके बाद शटल सेवा से पर्यटकों को नैनीताल भेजा गया। देर शाम तक रूसी बाईपास के दोनों छोरों में लगभग एक हजार से ज्यादा वाहन पार्क हो चुके थे।

पर्यटकों की आमद बढ़ने से रविवार को मॉल रोड में अच्छी खासी चहल पहल देखने को मिली। इधर पुलिस की मौजूदगी नहीं होने से माल रोड में कई जगह नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े दिखाई दिए। इसके चलते कई बार यातायात व्यवस्था गड़बड़ा गई। पर्यटकों की भीड़ को देख पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले नजर आए।

LEAVE A REPLY