कल से शुरू होगा कैंची धाम में मेला, विदेशों से भी आयेंगे नीब करौरी बाबा के भक्त

0
107


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड में लगने वाले बड़े धार्मिक मेलों में से एक है नैनीताल के कैंची धाम में लगने वाला मेला. बाबा नीब करौरी महाराज स्टीव जॉब्स, मार्क जकरबर्ग, जूलिया रॉबर्ट्स सहित कई इंटरनेशनल सेलेब्रिटीज के आराध्य रहे हैं. 15 जून को कैंची धाम में लगने वाले इस वार्षिक मेले में बड़ी संख्या में देश और विदेश के पर्यटक आते हैं. उत्तराखंड प्रशासन ने कल बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना को देखते हुए वाहनों के रूट में बदलाव समेत कई इंतजाम किए हैं ताकि श्रद्धालुओं को कोई समस्या न हो।

कोश्याकुटोली के एसडीएम और कैंची धाम मेला प्रभारी विवेक राय ने बताया कि मेले को शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करने के लिए पुलिस को भी चैकस रहने के निर्देश दिए गए हैं. इस बार कैंची धाम में 40 दरोगा, 9 थानाध्यक्ष, 200 पुलिस जवानों के साथ 2 प्लाटून पीएसी को भी ड्यूटी पर तैनात किया गया है. कोश्याकुटोली के एसडीएम और कैंची धाम मेला प्रभारी विवेक राय ने बताया कि मेले को शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करने के लिए पुलिस को भी चैकस रहने के निर्देश दिए गए हैं. इस बार कैंची धाम में 40 दरोगा, 9 थानाध्यक्ष, 200 पुलिस जवानों के साथ 2 प्लाटून पीएसी को भी ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

इस बार भी यातायात प्लान भी बदला गया है. मंदिर रूट पर जाम की स्थिति न बने इसके लिए हल्द्वानी से अल्मोड़ा जाने वाले भारी और यात्री वाहनों को खुटानी होते हुए वाया रामगढ़ जाना होगा. इसके साथ ही अल्मोड़ा से वापस आने वाले वाहनों को भी इसी रूट से खुटानी वापस लाने का प्लान है. इस बार भी यातायात प्लान भी बदला गया है. मंदिर रूट पर जाम की स्थिति न बने इसके लिए हल्द्वानी से अल्मोड़ा जाने वाले भारी और यात्री वाहनों को खुटानी होते हुए वाया रामगढ़ जाना होगा. इसके साथ ही अल्मोड़ा से वापस आने वाले वाहनों को भी इसी रूट से खुटानी वापस लाने का प्लान है।

LEAVE A REPLY