उत्तराखंड में कोरोना का पांचवा केश ; स्पेन से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव ; युवक 18 मार्च से कण्वाश्रम में जीएमवीएन गेस्ट हाउस में था क्वारंटाइन में

0
3104

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पांचवा मामला सामने आया है। चिंता की बात यह कि मामला पहाड़ी जनपद पौड़ी के दुगड्डा ब्लॉक का है। प्रदेश में इससे पहले चार अन्य लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें तीन दून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के प्रशिक्षु आइएफएस और एक अमेरिकी नागरिक है। इनका दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार चल रहा है।

खबरों के अनुसार दुगड्डा निवासी यह युवक शेफ है। वह 14 मार्च को स्पेन से दिल्ली लौटा था। दिल्ली में वह एक होटल में रुका। 16 मार्च को वह ट्रेन से कोटद्वार और फिर दुगड्डा पहुंचा। सर्दी-जुकाम की शिकायत पर 17 मार्च को उसने पीएचसी दुगड्डा में खुद को दिखाया। युवक की ट्रैवल हिस्ट्री और प्रारंभिक लक्षण देखते हुए उसे तुरंत क्वारंटाइन कर लिया गया। वह 18 मार्च से कण्वाश्रम में जीएमवीएन गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन में है। बुधवार को मिली रिपोर्ट में उसमें कोरोना की पुष्टि हुई। 

इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल से एक राहतभरी खबर आई है। यहां भर्ती कोरोना संक्रमित एक आइएफएस प्रशिक्षु की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। उसकी हालिया रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि अभी कुछ दिन बाद उसका एक टेस्ट और करवाया जाएगा। तब तक उसे अस्पताल में ही क्वारंटाइन किया गया है। जहां डॉक्टर नियमित उसकी निगरानी कर रहे हैं।

युवक के संपर्क में आए लोग होंगे क्वारंटाइन 

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद युवक को एम्स रेफर किया जा रहा है। उसके परिवार में चार सदस्‍य मां, पिता, दो ताऊ और बहन रहते हैं। इसके अलावा एक महिला उनके घर में काम करने आती है, जो उनके अलावा आठ-दस अन्‍य घरों में काम करती है। इन सभी को क्‍वारंटाइन किया जा रहा है। उन्हें कण्वाश्रम स्थित क्वारंटाइन सेंटर में लाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY