राजकीय महाविद्यालय पाबौ में उच्च शिक्षा व नवाचार पर संगोष्ठी आयोजित

0
261

देहरादून। संवाददाता। राजकीय महाविघालय पाबौ (पौड़ी गढ़वाल) में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता उन्नयन एंव नवाचार विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि भैरव सिंह गुसांई व महाविघालय के प्राचार्य डा. राजेश कुमार उभान एंव अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।
कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना से करते हुए प्रचार्य द्वारा महाविघालय के संदर्भ में प्रारम्भ से लेकर वर्तमान तक की प्रगति आख्या प्रस्तुत की गयी और महाविघालय के विकास में अभिभावकों एंव क्षेत्र वासियों से सहभागिता की अपील की गयी।

इस मौके पर महाविघालय की कमियों को दूर करने के लिए डा.कुसुम लता नौटियाल ने विचारात्मक सुझाव प्रस्तुत किये एंव डा. रजनी बाला ने नैक एंव आईक्यूएसी के सम्बन्ध में जानकारी दी। उत्तराखण्ड में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता कैसे लाई जाये? इस चर्चा पर अभिभावक संघ अध्यक्ष देवेश्वरी देवी एंव ग्राम प्रधान पाबौ हरेन्द्र कोहली ने अपने रचनात्मक विचार रखे एंव महाविघालय को हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया। छात्र प्रतिनिधि कुमारी ताजवन्ती ने दुरस्थ क्षेत्रों से महाविघालय में आने वाले छात्र छात्राओं को होने वाली समस्याओं के बारे में अवगत कराते हुए निर्धन छात्रों के लिए पुस्तकों की नितान्त कमी की ओर ध्यान आकृषित कराया। संगोष्ठी के मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि भैरव सिंह गुसांई ने महाविघालय की समस्याओं के निराकरण करने का आश्वासन दिया।

उन्होने बताया कि महाविघालय के विकास हेतू उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत अपनी व्यक्तिगत रूचि ले रहे है। इस अवसर पर उन्होने महाविघालय के विकास हेतू एक लाख रूपये देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर संगोष्ठी में एण्टी ड्रग क्लीनिक का भी गठन किया गया। जिससे छात्र छात्राओं में नशा जैसी गम्भीर समस्याओं से निपटने में मदद मिल सके। राष्ट्रगान के साथ ही संगोष्ठी का समापन किया गया। इस अवसर पर डा. आलोक पाण्डे, डां ओंकार चर्तुवेदी, मुकेश कण्डारी, बृजमोहन गुसांई सहित कई लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY