पिथौरागढ़ उपचुनाव में ठंड के आगे मतदान पड़ा कमजोर- 28 नवंबर को होगी मतगणना

0
687

पिथौरागढ़। संवाददाता। पूर्व वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन से खाली हुई पिथौरागढ़ विधानसभा सीट के लिए आज मतदान हो रहा है। आज सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चला। ठंड के चलते सुबह से ही मतदान के लिए लोगों की भीड़ कम ही दिखी। शाम होन तक कुल मतदान प्रतिशत 47 प्रतिशत तक रहा।

पिथौरागढ़ सीट पर हो रहे उपचुनाव में आज पहले तीन घंटे में 16.4 फीसदी मतदान होने की खबर है। जो दोपहर दो बजे तक 40 फीसदी तक पहुंच चुका था। आज सुबह खराब मौसम और कड़ाके की सर्दी के बाद भी सुबह से मतदान केन्द्रों पर लोगों की भीड़ दिखायी दी। इस सीट पर कुल 10, 5674 मतदाता है। शाम होने तक मतदान प्रतिशत कुल 47 प्रतिशत हुआ।

भाजपा ने इस सीट पर प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत को चुनाव मैदान मे उतारा है जबकि कांग्रेस ने मयूख महर के चुनाव न लड़ने के कारण अंजू लूंठी को चुनाव में उतारा है। यहां सपा ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा कर चुनाव को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश की है। लेकिन सपा उम्मीदवार ललित सेमवाल चुनावी मुकाबले में नहीं हैं तथा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि चन्द्रा पंत भारी मतों से चुनाव जीतेगी तथा प्रकाश पंत के अधूरे काम पूरे किये जायेगें। समाचार लिखे जाने तक मतदान जारी था जिसके 55 फीसदी तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। मतगणना 28 नवम्बर को होगी।

उधर पिथौरागढ़ की ग्राम पंचायत देवद्वार के लोगों ने सड़क निर्माण और आवारा पशुओं की सुरक्षा को लेकर मतदान का पूर्ण बहिष्कार किया है। समाचार लिखे जाने तक इस मतदान केन्द्र पर एक भी वोट नहीं पड़ा था। गांव के लोगों का कहना है कि काम नहीं तो वोट नहीं। इस मतदान केन्द्र पर कुल 461 मतदाता है। हालांकि प्रशासन की टीम मतदाताओं को समझाने में जुटी हुई है। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है।

LEAVE A REPLY