भाजपा से कांग्रेस में जाने वाला नेता आखिर कौन है

0
107


देहरादून। संवाददाता। भले ही सतपाल महाराज द्वारा भाजपा न छोड़ने की बात कही जा रही हो। लेकिन अभी भी राजनीति के गलियारों में इसी सवाल पर सबसे अधिक चर्चा हो रही है कि वह कौन भाजपा नेता है जो भाजपा छोड़कर कांग्रेस में जाने वाला है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले तमाम नेताओं के नाम इस चर्चा में शामिल हो चुके है। कयासों का बाजार इस कदर गर्म है कि इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनो ही दलों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह कोई नई बात नहीं है कि जब कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गये नेताओं की निष्ठा पर सवाल उठ रहा हो। भाजपा में जाने के बाद इन नेताओं द्वारा स्वयं का तब्जोह न दिये जाने या घुटन महसूस करने की बातें हमेशा होती रही है। कई मौकों पर इन नेताओं की नाराजगी भी सामने आती रही है तथा डा. हरक सिंह जैसे नेता राहुल गांधी की तारीफ भी करते दिखे है। भाजपा की निगाहें इन तमाम पूर्व कांग्रेसी नेताओं पर लगी है।

विजय बहुगुणा से लेकर सतपाल महाराज और डा. हरक सिंह तक सभी के बारे में सोचा जा रहा है कि वह कौन नेता हो सकता है जो कांग्रेस में जा सकता है। चुनावी बेला में भले ही नेताओं के दलबदल की घटनाएं आम सही लेकिन इस दल बदल के पीछे यह नेता अपना लाभ हानि का आंकलन जरूर करते है। भाजपा नेताओं का तर्क यही है कि कांग्रेस जिसका कोई भविष्य नहीं दिख रहा है ऐसी स्थिति में किसी भी भाजपा नेता के कांग्रेस में जाने का कोई सवाल नहीं है। फिर भी भाजपा की नजर अब 16 मार्च की राहुल की रैली पर ही लगी हुई है। क्योंकि इसी दिन स्थिति साफ हो सकेगी कि कौन किधर जाता है। कांग्रेस ेनेता जिस धमाके की बात करते रहे है वह धमाका भाजपा को कितना प्रभावित कर पाता है या फिर या सिर्फ एक शगुफा ही साबित होता है।

LEAVE A REPLY