डेंगू के आगे स्वास्थ्य विभाग फेल, इंदिरा

0
63


देहरादून। संवाददाता। राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की ओर सरकार का ध्यान खींचने के लिए नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश ने आज बुद्ध पार्क तिकोनिया में एक दिवसीय उपवास किया और कहा कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा चुकी है।

नेता विपक्ष आज सुबह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बुद्ध पार्क पहुंची और उपवास पर बैठ गयी। इंदिरा हृदयेश का कहना है कि हजारों की संख्या में लोग डेंगू से पीड़ित है अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। किन्तू सत्ता में बैठे लोग संवेदनहीन बने हुए है। मुख्यमंत्री कहते है कि मच्छर उन्होने थोड़े ही पाले हुए है। वहंी उनके मंत्री और सांसद कहते है कि क्या कांग्रसियों के धरना प्रदर्शन से डेंगू खत्म हो जायेगा। उन्होने कहा कि अगर वह जानते है कि डेंगू कैसे खत्म होगा तो इसके लिए वह कुछ करते क्यों नहीं है। क्यों लोगों को राम भरोसे मरने के लिए छोड़ा हुआ है।

उन्होने कहा कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से निपटने की कोई पूर्व तैयारियां नहीं की जिसके कारण स्थिति अत्यन्त गम्भीर हुई है। उन्होने कहा कि जब सारे अस्पताल मरीजों से ठसाठस भर गये है तब उनका उचित इलाज संभव नहीं हो पा रहा है। अस्पतालों में डाक्टर नहीं है, दवाएं भी नहीं है। लोग प्राईवेट अस्पतालों में जा रहे है। जांच के नाम पर मरीजों को लूटा जा रहा है। उनका कहना है कि राज्य का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से फेल हो चुका है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जो खुद स्वास्थ्य महकमा देख रहे है मै उनका ध्यान आकर्षित करने केे लिए ही उपवास कर रही हूं। उन्हे इस जन समस्या पर तुरन्त ध्यान देना चाहिए। इस अवसर पर उनके साथ हरीश दुर्गापाल सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY