आज ऋषिकेश में चुनावी जनसभा करेंगे पीएम मोदी, कुछ देर में शुरू होगी रैली

0
36

लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता लगने के बाद यह दूसरा मौका है कि प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड आ रहे हैं। आज वह ऋषिकेश के आईडीपीएल खेल मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

आठ एसपी, 13 एएसपी, 16 सीओ को सुरक्षा की कमान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी जनसभा स्थल की सुरक्षा की कमान एसपीजी ने अपने हाथ ले ली है। वहीं सुरक्षा में नियुक्त किए गए पुलिस अधिकारियों की अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने ब्रीफिंग की। अधिकारी, कर्मचारी निर्धारित समय से चार घंटे पहले अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम स्थल के आसपास स्थिति ऊंचे भवनों, पानी की टंकियों आदि स्थानों की बीडीएस और डॉग स्क्वॉड टीम चेकिंग करेंगी। ड्यूटी में आठ पुलिस अधीक्षक, 13 अपर पुलिस अधीक्षक, 16 क्षेत्राधिकारी, 16 निरीक्षक, 83 उप निरीक्षकों समेत करीब एक हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

चार एमआई हेलीकॉप्टर पहुंचे एयरपोर्ट
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले ही देहरादून एयरपोर्ट पर वायु सेना के चार एमआई 17 हेलीकॉप्टर पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट से तीन हेलीकॉप्टर पीएम के साथ रवाना होंगे। एक हेलिकॉप्टर को स्टैंड बाय मोड पर एयरपोर्ट पर ही रखा जाएगा।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने लगे लोग

पीएम मोदी की चुनावी रैली के लिए भाजपा कार्यकर्ता व समर्थकों के पहुंचने का सिससिला शुरू हो गया है। वहीं, सभी को चेकिंग के बाद ही कार्यक्रम स्थल पर एंट्री दी जा रही है।

LEAVE A REPLY