उत्तराखंड में पाले को लेकर अलर्ट जारी, चारों धाम ने ओढ़ी सफेद चादर; पहाड़ों के रास्तों का ऐसा है हाल

0
29

देहरादून। उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क हो गया है। दिन में चटख धूप चुभने लगी है। हालांकि, सुबह-शाम ठिठुरन बरकरार है। गुरुवार को पर्वतीय क्षेत्रों में बादल मंडराने के बीच चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रह सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में पाले को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

गुरुवार को दून समेत आसपास के मैदानी क्षेत्रों में सुबह से चटख धूप खिली रही। दिन में हल्की गर्माहट महसूस की गई। जबकि, सुबह-शाम हवा चलने से ठिठुरन रही। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बादल मंडराते रहे और चोटियों पर हल्के हिमपात के कई दौर हुए। चार धाम समेत तमाम चोटियां बर्फ से लकदक हैं। कई स्थानों पर भारी हिमपात के कारण बंद पड़े मार्गों को खोलने का प्रयास जारी है।

शुक्रवार को मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उत्तराखंड में शुक्रवार को मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान है। पहाड़ से लेकर मैदान तक चटख धूप खिली रहेगी। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला दुश्वारियां बढ़ा सकता है। बर्फीली हवाएं चलने से ठंड बढ़ सकती है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते 25 व 26 फरवरी को पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान सामान्य के आसपास बना रह सकता है।

LEAVE A REPLY