बर्फबारी से गुलजार हुआ उत्तराखंड, बद्रीनाथ से लेकर केदारनाथ तक बिछी सफेद चादर

0
40

गोपेश्वर। उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। काफी लंबे समय से लोगों को जिस बर्फबारी का इंतजार था, वो आखिरकार फिर से शुरू हो गई है। बुधवार से ही उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है। गुरुवार को भी उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है।

बद्रीनाथ धाम, श्री हेमकुंड साहिब, गौरसों सहित केदारनाथ धाम में भी बर्फबारी हुई। बर्फ की सफेद चादर से पूरा धाम ढक गया। बर्फ के फाहों से मंदिर के ऊपर भी सफेद परत दिखने लगी है।

केदारनाथ में भी हुई बर्फबारी
इसके अलावा केदारनाथ धाम में भी बर्फबारी का मनोरम दृश्य देखने को मिला। भोलेनाथ के सामने बैठे नंदी के ऊपर बर्फ देखने को मिली।

बर्फबारी से खुश हुए लोग
बद्रीनाथ धाम , श्री हेमकुंड साहिब,फूलों की घाटी, नीति माणा सहित ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी हुई है। उत्तरकाशी में भी बर्फबारी से लोग खुश हो गए हैं। पर्यटकों से लेकर आम जनता भी खुशी के मारे झूम उठी है। इस बर्फबारी से किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं।

यहां-यहां हुई बर्फबारी
पर्यटन नगरी धनोल्टी में मौसम की पहली बर्फबारी हुई। धनोल्टी में पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिलती है, लेकिन अभी तक बर्फबारी न होने से बदलाव देखने को मिला था। खैर अब सीजन की पहली बर्फबारी यहां हो गई है। टिहरी गढ़वाल में ताजा बर्फबारी के कारण सुरकंडा देवी की पहाड़ियां बर्फ से ढक गईं।

LEAVE A REPLY