नियाभर में 150 करोड़ पार होगी ‘आदिपुरुष’! ‘ब्रह्मास्त्र’ को दे चुकी है पटखनी

0
125

नई दिल्ली। आदिपुरुष ने आलोचकों और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स के बावजूद, शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर भारी ओपनिंग दर्ज की। शुरुआती अनुमान हिंदी वर्जन के लिए लगभग 36-38 करोड़ के कलेक्शन और सभी भाषाओं में 90 करोड़ का घरेलू कलेक्शन किया है। महामारी के बाद पठान और केजीएफ 2 के बाद हिंदी फिल्म के लिए यह तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है।

आदिपुरुष पर उठ रहे सवाल
फिल्म में प्रभास राघव के रूप में, कृति सेनन जानकी के रूप में और सैफ अली खान लंकेश के रूप में हैं। यह ओम राउत की निर्देशित है, जो अपनी आखिरी ब्लॉकबस्टर तानाजी: द अनसंग वॉरियर के लिए जाने जाते हैं। लेकिन जब से आदिपुरुष रिलीज हुई है लोग सोशल मीडिया पर ओम राउत को ट्रोल कर रहे हैं।

आदिपुरुष भारत और विदेशी अनुमान
बॉक्स ऑफिस ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर हिंदी सर्किट और बाकी साउथ इंडिया में तेलुगु संस्करण के कलेक्शन को ध्यान में रखा जाए, तो आदिपुरुष ने भारत में पहले दिन लगभग 90 करोड़ का नेट बिजनेस किया है। ग्रॉस में यह आंकड़ा 110 से 112 करोड़ है।

दुनियाभर में कमाए इतने करोड़
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है: ‘वर्ल्ड वाइड कलेक्शन रिपोर्ट आनी अभी बाकी है, लेकिन फिल्म ने दुनिया भर में पहले दिन 140 करोड़ का कलेक्शन किया है और शनिवार को जब सभी आंकड़े सामने आएंगे तो यह संख्या 150 करोड़ तक जा सकती है।’

आदिपुरुष पठान के पीछे और ब्रह्मास्त्र से आगे है
आदिपुरुष के हिंदी वर्जन ने इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर पठान से कम स्कोर किया, जो ओपनिंग डे पर भारत में 57 करोड़ पर रही थी और यश की केजीएफ 2 (हिंदी) जो भारत में 54 करोड़ पर रही। हालांकि, फिल्म ने पिछले साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ब्रह्मास्त्र को पीछे छोड़ दिया है, जिसने भारत में 36 करोड़ की ओपनिंग की थी। सबकी निगाहें अब वीकेंड के कलेक्शन पर टिक गई हैं।

LEAVE A REPLY