पर्यटन के क्षेत्र में राज्य को तीन श्रेणी में मिले अवॉर्ड, केदारनाथ बेस्ट स्पिरिचुअल डेस्टिनेशन घोषित

0
171
पर्यटन के क्षेत्र में उत्तराखंड ने तीन श्रेणी में राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित अवॉर्ड हासिल किए हैं। इनमें प्रदेश ने बेस्ट वाइल्ड लाइफ, बेस्ट एडवेंचर और बेस्ट स्पिरिचुअल डेस्टिनेशन के अवॉर्ड प्राप्त किए हैं। केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को शुक्रवा को यह पुरस्कार प्रदान किए।
नौ श्रेणियों में अलग-अलग पुरस्कार दिए गए
टूरिज्म सर्वे और अवॉर्ड्स कार्यक्रम में देश के बेहतरीन पर्यटन स्थलों को नौ श्रेणियों में अलग-अलग पुरस्कार दिए गए। इनमें से उत्तराखंड ने तीन पुरस्कार प्राप्त किए हैं।
प्रदेश के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क को बेस्ट वाइल्ड लाइफ डेस्टिनेशन, ऋषिकेश को बेस्ट एडवेंचर डेस्टिनेशन और केदारनाथ को बेस्ट स्पिरिचुअल डेस्टिनेशन घोषित किया गया। केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में घरेलू पर्यटन के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहल की जा रही है।
पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है उत्तराखंड
अवॉर्ड ग्रहण करने के बाद पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कोरोना के बाद से उत्तराखंड पर्यटन, वेलनेस टूरिज्म और आयुष के क्षेत्र में एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। उत्तराखंड अपने प्राकृतिक सौंदर्य से सदियों से देश-विदेश के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है।

LEAVE A REPLY