पीएम मोदी कर रहे महत्वपूर्ण बैठक, शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद; आज ही मिस्र से लौटे हैं प्रधानमंत्री

0
81

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केंद्रीय मंत्रियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारण और हरदीप सिंह पुरी समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। बैठक किस मुद्दे पर हो रही है, अभी इसे लेकर कोई डिटेल सामने नहीं आई हैं।

प्रधानमंत्री आज तड़के ही अमेरिका और मिस्र के दौरे से वापस लौटे हैं। एयरपोर्ट पर उनका भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वागत किया।

एकसाथ आ रहे भारत और अमेरिका
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी की अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा पर बात की। उन्होंने कहा, यह एक बहुत ही ऐतिहासिक यात्रा थी। यह बहुत गर्व का क्षण था, जब व्हाइट हाउस में भारत पर चर्चा हुई। अमेरिका भारत को एक समान भागीदार के रूप में देखता है। यात्रा के दौरान भारत पर केंद्रित कई विदेश नीतियों पर हस्ताक्षर किए गए। भारत और अमेरिका एक बड़ी ताकत के रूप में एक साथ आ रहे हैं। पीएम मोदी की यात्रा को विश्व स्तर पर एक मील का पत्थर माना जाता है। भारत अब एक बड़ी ताकत बन गया है। 

अब वैश्विक खिलाड़ी के तौर पर देखा जाता है भारत
अश्विनी वैष्णव ने कहा कि भारत को अब एक महत्वपूर्ण तकनीकी भागीदार और वैश्विक खिलाड़ी के रूप में देखा जाता है। यात्रा के दौरान अमेरिका के साथ 35 उभरती हुई तकनीकों पर साझेदारी की गई। भारत-अमेरिका अर्धचालकों के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करेंगे। जेट इंजन सौदा सबसे महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

LEAVE A REPLY