पुणे में एक और कोरोना पाॅजीटिव का मामला, मरीजों की संख्या 42 तक पहुंची

0
286

पुणे। महाराष्ट्र में पुणे के जिला अधिकारी नवल किशोर राम ने कहा है कि पुणे में एक कोरोना पॉजीटिव मामला पाया गया है। इस व्यक्ति ने हाल ही में फ्रांस और नीदरलैंड की यात्रा की थी। अब तक पुणे में 18 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं और पूर महाराष्ट्र में संख्या 42 तक पहुंच चुकी है।

गौरतलब है कि मंगलवार को देश में तीसरी और महाराष्ट्र में पहली मौत हुई है। घाटकोपर का रहने वाल 63 वर्षीय कोरोना पीड़ित की कस्तूरबा गांधी अस्पताल में मृत्यु हो गयी। महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए उद्धव सरकार ने कहा है कि यहां अभी न तो सरकारी कार्यालय बंद करने का फैसला हुआ है और न ही लोकल ट्रेन और बस। लेकिन मेरा लोगों से आग्रह है कि आवश्यक काम होने पर ही घर से निकलें।

15 दिन का समय महत्वपूर्ण

इन संसाधनों का प्रयोग गरीब लोग भी करते हैं इसलिए हम इन्हें रोकना नहीं चाहते। राज्य सरकार किसी भी प्रकार का कठोर कदम उठाने से बचना चाह रही है। लेकिन अगर भीड़भाड़ कम न हुई तो हमें कठोर फैसला लेना होगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगले 15 दिन का समय महत्वपूर्ण है और हम सब को इस बीमारी की रोकथाम के लिए प्रयास करने होंगे। इसके लिये स्वनियंत्रण की आवश्यकता है।

कोरोना संक्रमित रोगियों के हाथ पर ठप्पा

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए, मंगलवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि अब कोरोना संक्रमित लोगों के बांये हाथ पर एक स्टांप लगायी जाएगी, जिससे कोरोना पीड़ित की पहचान हो सके। ऐसे लोगों को अन्य लोगों से दूर रखा जा सकेगा।

तीन दिन तक दुकानें बंद

फेडरेशन ऑफ पुणे ट्रेड एसोसिएशन ने कोरोना वायरस के प्रसार से बचाव के लिए 17 मार्च से 19 मार्च तक बाजार और दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक 42 कोरोना पॉजीटिव पाये गये हैं जिनमें से 18 मामले पुणे के हैं। लगातार बढ़ रहे इन आंकड़ों को देखते हुए सरकार की चिंता वाजिब है।

LEAVE A REPLY