भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना से जान गंवा चुके कार्यकर्ताओं के आश्रितों का बढ़ाएंगे हौसला

0
269

कोरोना काल में जिन भाजपा कार्यकर्ताओं को जान गंवानी पड़ी उनके आश्रितों का ढांढस बंधाने और मदद दिलाने के लिए भाजपा ने काम करना शुरू कर दिया। प्रांतीय स्तर पर इसके लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पांच दिन पहले उत्तराखंड भाजपा इकाई को कोरोना काल में दिवंगत हुए कार्यकर्ताओं की सूचीबद्ध करने के लिए जिला व राज्य स्तर पर चार-चार सदस्यीय कमेटी बनाने के निर्देश दिए थे। नड्डा ने स्वयं इन कार्यकर्ताओं के परिजनों से बात करने की इच्छा जाहिर की है।

भाजपा प्रांतीय अध्यक्ष मदन कौशिक ने इसी क्रम में राज्यस्तर पर चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। इसमें प्रांतीय उपाध्यक्ष डा. देवेंद्र भसीन,कुसुम कंडवाल, खिलेंद्र चौधरी व प्रांतीय मंत्री किरन देवी को शामिल किया है। जिलों में भी यह प्रक्रिया अंतिम चरण में है। सभी जिलों से ऐसे दिवंगत कार्यकर्ताओं के नाम हाईकमान को भेजे जाएंगे। इन कार्यकर्ताओं के आश्रितों के समक्ष अब क्या चुनौतियां खड़ी हुई है, भाजपा उनके निदान का प्रयास  भी करेगी। मुख्यमंत्री तीरथ रावत, प्रांतीय अध्यक्ष कौशिक और चारों  प्रांतीय महामंत्री ऐसे कार्यकर्ताओं के आश्रितों से बात कर उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेंगे।

भाजपा उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम राज्य के तीन गांवों में रविवार को  सेवा कार्य करेंगे। वे कलियर विस के भौंरा, खड़खड़ी (हरिद्वार) और ऋषिकेश के प्रतीकपुर में सेवा कार्यों में हिस्सा लेंगे। उनके साथ भाजपा प्रांतीय अध्यक्ष कौशिक भी साथ रहेंगे। पार्टी ने इसी तरह सभी सांसदों व विधायकों को भी जिम्मेदारी सौंपी है।

LEAVE A REPLY