नागरिकता विवाद को प्रियंका ने बताया बकवास, कहा-राहुल गांधी हिन्दुस्तानी है

0
78


दिल्ली । चार चरणों के चुनाव के बाद देश की 70 फीसदी लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। अब पांचवें चरण के लिए राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की ताबड़तोड़ रैलियां जारी है, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस, महागठबंधन, सपा-बसपा गठबंधन समेत हर छोटे बड़े दल जनसभाओं और जनसंपर्क कार्यक्रम में लगे हैं। आपको दिनभर की चुनावी हलचल की हर अहम जानकारी यहां मिलेगी।

-राहुल गांधी के प्रचार के लिए अमेठी पहुंची प्रियंका गांधी ने कहा कि आपलोग शिकायत जरुर करें, इससे पता चलता है कि लोकतंत्र मजबूत है। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि किसान सम्मान योजना के तहत साल में छह हजार रुपए देंगे। यानि कि महीना में में 500 रुपए। यह किसान सम्मान योजना है या किसान अपमान योजना। लोगों से उन्होंने राहुल गांधी को भारी बहुमत से जिताने की अपील की।

उन्होंने राहुल गांधी के नागरिकता विवाद को बकवास बताते हुए कहा कि पूरा हिन्दुस्तान जानता है- राहुल गांधी भारतीय हैं। यहां जन्मे हैं और पले-बढ़े हैं।

-राहुल की मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में रैली, कहा- कर्ज ना चुकाने पर किसानों को जेल नहीं होगी। हम यहां दो हिंदुस्तान नहीं होने देंगे। कांग्रेस की सरकार आ रही है। मोदी सरकार ने राफेल घोटाले में 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दिया है। चैकीदार…चोर है।

-ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक चुनाव आयोग से शिकायत करने दिल्ली पहुंचे। दिल्ली एयरपोर्ट से निकलते समय संयोगवश उनकी मुलाकात केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से हो गई।

-राहुल गांधी की नागरिकता पर उठे विवाद के बाद गृह मंत्रालय की नोटिस पर गृहमंत्री रजनाथ सिंह ने कहा कि इसका चुनाव से लेना देना नहीं है। जब कोई सांसद गृह मंत्रालय को शिकायत करता है तो पूछताछ और कार्रवाई जरुरी होती है। यह कोई बड़ी बात नहीं, बल्कि सामान्य प्रक्रिया है।

LEAVE A REPLY