टीएमसी नेता की हत्या पर तनाव, भाजपा पर घटना के पीछे हाथ होने का आरोप

0
84


दिल्ली। पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम के नारों पर विवाद के बीच पद्मश्री से सम्मानित फिल्म प्रॉड्यूसर अपर्णा सेन ने कहा है कि नेताओं को धर्म पर सियासत नहीं करनी चाहिए। उनका मानना है कि धर्म और राजनीति अलग-अलग होनी चाहिए। अपर्णा का कहना है कि भाजपा के जय श्रीराम के नारों पर बिदकने वालीं ममता बनर्जी को ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। भाजपा कार्यकर्ताओं के नारे का जवाब देकर मुख्यमंत्री ममता खुद अपनी कब्र खोद रही हैं। वहीं, ममता के भतीजे और डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी का कहना है कि भाजपा वालों के श्जय श्रीरामश् नारे की टीआरपी गिर चुकी है।

फिल्मकार अपर्णा ने एक साक्षात्कार में कहा कि धर्म और राजनीति का घालमेल उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है। राजनीति में धर्म को मिलाने से द्वेष, घृणा, टकराव जैसी समस्याएं पैदा होती हैं, इसलिए धर्म और राजनीति अलग होनी चाहिए। उनका यह भी कहना है कि राजनीति में जय श्रीराम, अल्लाह हू अकबर और जय मां काली जैसे नारों पर रोक लगा देनी चाहिए।

‘जय महाकाली पर आ गई भाजपा, गिर गई टीआरपी’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और डायमंड हार्बर से तृणमूल के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बंगाल में अब भाजपा ने जय श्रीराम की जगह अब जय महाकाली बोलना शुरू कर दिया है। लगता है टीवी की रेटिंग की तरह उनके श्जय श्रीरामश् नारे की टीआरपी भी कम हो गई है। अभिषेक ने कहा कि भाजपा के लोग राजनीति में धर्म को मिला रहे हैं। यह घालमेल करने से बचना चाहिए।

मालूम हो कि पिछले दिनों सीएम ममता बनर्जी का काफिला गुजरते समय लोगों ने जय श्रीराम का नारा लगाया था, जिसके बाद ममता ने बीच सड़क पर लोगों को फटकार लगाई थी। इसके बाद भाजपा ने ममता को जय श्रीराम लिखे पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय लिया था।

अब टीएमसी नेता की गोली मार कर हत्या
मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता की उत्तरी कोलकाता के दमदम क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। कार्यकर्ता की पहचान निर्मल कुंडू के तौर पर हुई है। तीन बाइक सवार हमलावरों ने उनके सिर में प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी। कुंडू वार्ड छह के अध्यक्ष थे जो दमदम नगर निगम क्षेत्र में आता है। गोली लगने के बाद उन्हें तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि घटना के पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ है।

LEAVE A REPLY