कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार महाराष्ट्र विधानसभा में नेता पतिपक्ष नियुक्त

0
95


मुंबई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक विजय वडेट्टीवार को महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। वडेट्टीवार निचले सदन में कांग्रेस के समूह नेता हैं। बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कथित तौर पर कांग्रेस विधायक विजय वडेट्टीवार को नेता प्रतिपक्ष बनाने की कांग्रेस की मांग पर शर्त रखी थी।

फडणवीस ने विपक्षी नेताओं को यह स्पष्ट किया था कि वडेट्टीवार को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा तभी मिलेगा जब विधान परिषद के अध्यक्ष रामराजे नाइक निंबालकर डिप्टी चेयरमैन पद के लिए चुनाव की घोषणा करेंगे। वडेट्टीवार निचले सदन में कांग्रेस के समूह नेता हैं।

कांग्रेस नेता माणिकराव ठाकरे का कार्यकाल समाप्त होने के बाद पिछले एक साल से डिप्टी चेयरमैन का पद खाली पड़ा है। इस बारे में कम से कम दो कांग्रेस नेताओं का कहना है कि वडेट्टीवार को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग को मुख्यमंत्री ने शर्त के साथ मानने का मन बना लिया है।

उल्लेखनीय है कि नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठने वाले नेता को राज्य में केंद्रीय मंत्री का दर्जा मिलता है। एनडीए के सूत्रों ने जानकारी दी थी कि शिवसेना भी नेता प्रतिपक्ष का चुनाव लड़ सकती है।

LEAVE A REPLY