सीएम फडणवीस ने फूंका चुनावी बिगुल, निकालेंगे ‘महा जनादेश’ यात्रा

0
92


महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आगामी विधानसभा के चुनाव को देखते हुए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। अगस्त के पहले हफ्ते से ‘महा जनादेश’ यात्रा निकालने जा रहे हैं। इस यात्रा का मकसद जनता के विश्वास को पुनः प्राप्त करना है। फडणवीस ने कहा है कि इस यात्रा के द्वारा वे जनता के विश्वास को पुनः प्राप्त कर दुबारा सत्ता में आएंगे।

विधानसभा चुनाव में किसानों का मुद्दा फिर से उठ सकता है। दरअसल, मराठवाडा और विदर्भ जैसे हिस्सों में बारिश का ना के बराबर होना किसानों और आम जनता के लिए परेशानियों को सबब बन रहा है। ऐसी परिस्थिति में सरकारी लाभ के नहीं पहुंचने से किसान, सरकार से बेहद नाराज चल रहे हैं।

किसानों की शिकायत है कि सरकार की ओर से दो साल पहले की गई कर्जमाफी का लाभ किसानों को नहीं मिल पा रहा। फसल बीमा के लिये बीमा कंपनियों को सरकार ने पैसा तो दिया, लेकिन किसानों को पैसा नहीं मिल पा रहा ।

इन सब मुद्दे का ध्यान में रखकर सरकार इस यात्रा को निकालने जा रही है। महाराष्ट्र भाजपा ने यात्रा के समापन में भाग लेने के लिए अमित शाह और पीएम मोदी सहित पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से अनुरोध किया है।

LEAVE A REPLY