उन्नाव दुष्कर्म कांडः विधायक सेंगर और उसके भाई सहित 25 पर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

0
91


लखनऊ। उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उसके भाई मनोज समेत 25 के खिलाफ सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने एफआईआर दर्ज की है। इनके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास व आपराधिक साजिश की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि, पीड़िता और उसके वकील का लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है। दोनों की हालत स्थिर मगर नाजुक बनी हुई है। वहीं, पीड़िता की चाची के अंतिम संस्कार के लिए रायबरेली जेल में बंद उसके चाचा को उन्नाव गंगा घाट कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना कर दिया गया है। पीड़िता के चाचा अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं।

इसके अलावा, दुष्कर्म कांड में घिरी यूपी सरकार व भाजपा ने विपक्ष को इस मुद्दे पर राजनीति न करने की सलाह दी है। इस बीच, केंद्र ने राज्य सरकार के आग्रह पर रायबरेली दुर्घटना की साजिश व हत्या का केस सीबीआई को सौंप दिया है। जिसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

उधर, कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने लोकसभा में मंगलवार को मुद्दा उठाकर केंद्रीय गृहमंत्री से बयान की मांग की है। संसद के बाहर भी कांग्रेस, सपा व बसपा ने दुष्कर्म के आरोपी विधायक सेंगर को भाजपा से निस्कासित न करने पर सवाल उठाए। इस पर यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि विधायक सेंगर पार्टी से निलंबित हैं। स्वतंत्र देव ने कहा, पार्टी किसी आरोपी को बचाने के पक्ष में नहीं है। मेरी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय से बात हुई है। उन्होंने सेंगर को पहले ही निलंबित किए जाने की जानकारी दी। पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है।

LEAVE A REPLY