सीमापार से आए कबूतर पर लिखा मिला फोन नंबर, जांच में जुटी पुलिस

0
445

राजस्थान । पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आता हुआ नहीं दिख रहा है। वह लगातार सीमापार से देश को दहलाने की साजिश में जुटा हुआ है। भारत और पाकिस्तान की सीमा पर स्थित राजस्थान के श्रीगंगानगर के करणपुर में एक पाकिस्तानी कबूतर ने पुलिस और सुरक्षा एजेंसी को चौंका दिया है। पुलिस ने इस कबूतर को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। जांच में कबूतर पर उर्दू में लिखी दो मोहरें लगी हुई मिली हैं। इसके अलावा 10 अंकों का एक मोबाइल नंबर भी लिखा है।

कबूतर मिलने से सवाल उठ रहा है कि कबूतर पर लिखा हुआ यह मोबाइल नंबर किसका है? सुरक्षा एजेंसियों को यह कबूतर सुखदेव बावरी के खेत में मिला। जिसे उन्होंने जांच के लिए पुलिस के हवाले कर दिया। इसका बीकानेर के वेटरनेरी हॉस्पिटल में एक्सरे करवाया गया। पुलिस ने बताया कि कबूतर की पूंछ पर कुछ नंबर और उस्ताद अख्तर जबकि दाईं तरफ इरफान लिखा हुआ है।

इस तरह की आशंका जताई जा रही है कि यह कबूतर पालतू है और रास्ता भटकने के कारण सीमापार आ गया है। वहीं दूसरी संभावना यह जताई जा रहा है कि किसी ने अपनी पहचान के लिए कबूतर पर यह नंबर और नाम लिखे हुए हैं। फिलहाल जांच के बाद कबूतर को बीकानेर के चिड़ियाघर में रखवाया गया है। कबूतर के पाकिस्तान से आने को लेकर संशय जारी है। इससे पहले बीकानेर सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से भेजा गया जासूसी बाज पकड़ा गया है।

LEAVE A REPLY