पाकिस्तान के लिए करतारपुर कॉरिडोर निर्माण की जासूसी करता गिरफ्तार

0
121

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला शख्स

पंजाब। तिब्बड़ी मिलिट्री इंटेलीजेंस ने एक व्यक्ति को करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्य की जासूसी करते हुए गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि उसने ये फोटो पाकिस्तान भेजे हैं जिसके लिए उसे 10 लाख रुपये का लालच दिया गया था।

जासूसी करने वाले व्यक्ति की पहचान विपिन सिंह पुत्र मलकीत सिंह के रूप में हुई है। वह गुरदासपुर के पुल तिब्बड़ी का रहने वाला है। उसने पूछताछ में बताया कि उसने पाकिस्तान के मोबाइल नंबर पर कुछ तस्वीर भेजी थीं। उसने वहां बात करने के लिए वॉयस काल का इस्तेमाल किया था। उससे करतारपुर कॉरिडोर के अलावा कुछ ओर भी जानकारी मांगी गई थी। इसके बदले में उसे दस लाख रुपये देने के लिए उसका खाता नंबर भी मांगा गया था। मिलिट्री इंटेलीजेंस ने पूछताछ करने के बाद देर शाम उसे पुलिस थाना पुराना शाला के हवाले कर दिया है।

अभी सेना की ओर से हमें किसी भी जासूस को नहीं सौंपा गया है।
– हरविंदर सिंह, एसपी-डी

गौरतलब है कि सिख श्रद्लाओं के लिए करतारपुर साहिब के दर्शनार्थ आने-जाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इसकी घोषणा भारत और पाकिस्तान दोनों देशों ने की। ये कॉरिडोर पाकिस्तान के करतारपुर और भारत के गुरदासपुर के मान गांव को जोड़ेगा।

करतारपुर सिखों के पहले गुरु गुरुनानक देव की कर्मस्थली है। यहीं नानक देव जी ने आखिरी सांस ली थी। भारत में इसका उद्घाटन 26 नवम्बर को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने किया था। भारत की ओर से इस कॉरिडोर को बनाने की घोषणा 22 नवम्बर को की गई।

LEAVE A REPLY